Trending News

जाने कौन सी बैंक देगी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 15th July , 2020 12:21 pm

भारत का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अपने कर्मचारियों के लिए 'घर से काम' सुविधा शुरू करने की योजना बना रहा है। बैंक का मानना ​​है कि उसने यह फैसला कोरोना संकट के कारण लिया है ताकि वह अपने कर्मचारियों को संक्रमण के खतरे से बचा सके। स्टेट बैंक के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने बैंक की 65 वीं वार्षिक आम बैठक में बताया कि बैंक इसके लिए आधारभूत संरचना तैयार करेगा। इसकी अनुमानित लागत में 1,000 करोड़ रुपये की बचत होने की भी उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रजनीश कुमार ने कहा कि एसबीआई का पूरा ध्यान लागत कम करने, कर्मचारियों की उत्पादकता बढ़ाने और उन्हें प्रशासन कार्यालयों से हटाकर बिक्री कार्यालय में तैनात करने पर होगा। कुमार ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ वैश्विक प्रक्रियाओं का अनुपालन करते हुए, बैंक 'कहीं से भी काम करने' के लिए एक बुनियादी ढांचा तैयार करेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि कर्मचारियों के सामाजिक और कामकाजी जीवन के बीच संतुलन का ध्यान इसमें रखा जाएगा। उनके मुताबिक, इस कदम से बैंक को 1,000 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद है। कोरोना के समय में, यह बचत बैंक के संचालन को जारी रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

एसबीआई के चेमैन ने कहा कि कोविद -19 का संकट अभी भी टला नहीं है। इसलिए, 2020-21 में किसी भी अन्य बैंक या वित्तीय संस्थान की तरह, यह एसबीआई के लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष होगा। लेकिन, एसबीआई ऐसी चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रजनीश कुमार ने कहा कि एसबीआई ने कार्यान्वित की जा रही हर परियोजनाओं की निगरानी के लिए कदम उठाए हैं। बैंक को मध्यम अवधि के लिए कोरोना वायरस के प्रभाव से बाहर निकलने की उम्मीद है।

Latest News

World News