Trending News

शिमर मेकअप का इस्तेमाल करते वक्त इन बातों का खास ध्यान रखें

[Edited By: Vijay]

Friday, 1st January , 2021 03:32 pm

किसी खास अवसर पर तैयार होने की बात हो तो अक्सर लड़कियां मेकअप में शिमर लुक को शामिल करना पसंद करती हैं ताकि उनका लुक हाइलाइट हो सके।

यकीनन शिमर मेकअप में एक शाइन एड करता है, लेकिन अगर इसे स्मार्ट तरीके से अप्लाई न किया जाए तो इससे मेकअप लुक बिगड़ भी सकता है।

इसलिए आज हम आपको शिमर को मेकअप में शामिल करने के कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिससे आप एक डिसेंट लुक पा सकती हैं।

  • #1

शिमर आईशैडो

       

 आईशैडो के रूप में शिमर को शामिल करने का तरीका ही आपके लुक को खूबसूरत बना सकता है।

उदाहरण के लिए अगर आप सिर्फ एक हल्की शाइन चाहती हैं तो ऐसे में आप अपनी आंखों के ऊपर शिमर आईशैडो अप्लाई करने से पहले बेस आईशैडो लगा लें।

इसके बाद आप आंखों के इनर कार्नर में या फिर बीच में शिमर आईशैडो का सिर्फ एक टच दें। यह देखने में बेहद ही खूबसूरत लगेगा।

  • #2

ग्लिटर आईलाइनर

       

     

अगर शिमर का इस्तेमाल करते हुए आप अपने मेकअप को सटल रखना चाहती हैं तो ऐसे में आप ग्लिटर आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।इसके लिए आप कलर्ड ग्लिटर आईलाइनर को अपनी अपर लैशलाइन पर अप्लाई करें।

बेहतर होगा कि अगर आप ग्लिटर आईलाइनर को अपने मेकअप का हिस्सा बना रही हैं तो बाकि आई मेकअप को न्यूड ही रखें। आप चाहें तो आईशैडो को स्किप भी कर सकती हैं।

 #3

शाइनी लिपस्टिक

      

अगर आप अपने आउटफिट के जरिए नहीं, बल्कि मेकअप के जरिए एक स्टेटमेंट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ग्लिटर लुक को होंठों पर अप्लाई कर सकती हैं।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शाइनी होंठ आपको एक बोल्ड लुक देते हैं और आपके मेकअप को भी एन्हांस करने में मदद करते हैं।

पार्टी मेकअप लुक के लिए शाइन को होंठों पर अप्लाई करना एक अच्छा तरीका हो सकता है।

  • #4

हाइलाइटिंग ब्लश

        

  • किसी भी तरह का मेकअप लुक ब्लश के बिना अधूरा रहता है।

आमतौर पर एक सॉफ्ट और फ्रेश लुक पाने के लिए लाइट पिंक और पीच शेड के ब्लश को इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है, लेकिन जब आप पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं और मेकअप को हाईलाइट करना चाहती हैं तो ऐसे में चीक्स पर हल्का शाइनी ब्लश इस्तेमाल करना यकीनन एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

  

Latest News

World News