Trending News

IndiGo का एलान, अब फ्लाइट के टिकट में बदलाव और कैंसल करने पर देने होंगे ज्यादा पैसे

[Edited By: Gaurav]

Friday, 28th June , 2019 11:51 am

विमानन सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो ने मध्य रात्रि से टिकट रद्द करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की। यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी।  

इस संदर्भ में इंडिगो ने बयान में कहा कि, 'यात्रा की तारीख से 0 से तीन दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार दिन या उससे पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा।'

घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट रद्द करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश : 3,500 और 3,000 रुपये होगा। इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश: 3,000 रुपये और 2,500 रुपये का शुल्क ही लेती थी। यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट रद्द या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश: 3,000 रुपये और 2,500 रुपये शुल्क ही लगेगा। भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश : 3,500 रुपये और 3,000 रुपये लगेंगे।
 

जेट एयरवेज के जमीन पर आने से इंडिगो एयरलाइंस को काफी मुनाफा हुआ था। इंडिगो की मूल कंपनी इंटर ग्लोब एविएशन ने कहा था कि जनवरी-मार्च 2019 की तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 589.6 करोड़ रुपये हो गया। इससे पूर्व वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 117.6 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। इस वर्ष की शुरुआत में ही जेट का संकट गहराने लगा था और 17 अप्रैल को कंपनी ने अपनी सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद कर दी थी। हालांकि जेट के विमानों की संख्या इस साल की शरुआत से कम होती गई, जिससे किराया महंगा होता गया और इसका लाभ भी इंडिगो और अन्य विमानन कंपनियों को हुआ।

Latest News

World News