Trending News

सोना खाओ: ये है भारत की सबसे महंगी असली 'गोल्ड स्वीट', कीमत 9 हजार रुपये प्रतिकिलो

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 24th July , 2019 06:36 pm

सोना खाया भी जा सकता है। सोना सेहत के लिए फायदेमंद भी होता है मगर क्या आपने कभी सोने की मिठाई खाई है। पिछले साल रक्षाबंधन के मौके पर गुजरात के सूरत में एक खास तरीके की मिठाई लॉन्च की गई थी। इसका नाम है गोल्ड स्वीट।

Image result for सोने की मिठाई 

अगस्त महीना त्योहारों का महीना होता है। इस साल इसी महीने में भाई-बहन का त्योहार यानी रक्षाबंधन भी पड़ रहा है। इसमें ना सिर्फ बहन अपने भाई को राखी बांधती है बल्कि उन्हें मिठाई भी खिलाती हैं। इसी त्योहार को मनाने के लिए बाजार में नई-नई और स्वादिष्ट मिठाईयां आ चुकी हैं। खास बात यह है कि इन मिठाइयों में इन दिनों जिस मिठाई की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है सोने की मिठाई। जिसकी कीमत बाजार में 9 हजार रूपये प्रति किलो बिक रही है। आप भी जानिए क्या है इस मिठाई की खासियत। 

सूरत की दुकान में मिल रही है सोने की मिठाई

रक्षाबंधन के मौके पर बहन भाई की कलाई पर राखी बांधकर मुंह मिठा कराती हैं। इसी त्योहार के लिए गुजरात के सूरत में एक खास तरह की मिठाई बनाई जा रही है। जिसे देखकर ना सिर्फ आपके मुंह में पानी आ जाएगा। बल्कि इसकी कीमत सुनकर भी दंग रह जाएंगे। इस दुकान का नाम 24 कैरेट मिठाई मैजिक है और यहां की मिठाइयों की खास बात ये है कि ये 24 कैरेट गोल्ड की परतों से ढकी रहती है। 9 हजार रुपये किलो होने के बावजूद इन मिठाइयों की यहां जबरदस्त मांग है। दुकान मालिक बृज मिठाईवाला ने कहा कि उन्हें लोगों से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। उनके मुताबिक, ज्यादा दाम होने के बावजूद लोग स्वास्थ्य के नजरिए इसे मिठाई खरीद रहे हैं।
 
प्योर गोल्डन वर्क के साथ बनी हैं ये मिठाइयां कीमत 9 हजार प्रति किलो

आमतौर पर मिठाइयों में चांदी की वर्क का इस्तेमाल किया जाता है जबकि इस मिठाई में सोने की परत लगाई गई है। इसी कारण से मिठाई की कीमत 9 हजार रुपये प्रतिकिलो है। यह मिठाई सूरत शहर में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यहां चांदी की वर्क वाली मिठाइयां भी हैं जिनकी कीमत 600 से लेकर 1000 रुपये प्रतिकिलो तक है। 

हेल्‍थ के ल‍िए अच्‍छी है म‍िठाई

सूरत के 24 कैरेट मिठई मैजिक दुकान पर मिलेने वाली ये सोने की मिठाई सेहत के लिए भी काफी अच्छी है। चूंकी सोना से सेहत के लिए अच्छा होता है इसलिए इस मिठाई को लोग स्वास्थ्य की दृष्टी से देखकर भी खरीद रहे हैं। 

Latest News

World News