Trending News

चीनी सैनिको को भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 9th September , 2020 01:57 pm

भारतीय सेना का कहना है कि चीन एक बार फिर से गलवान घाटी वाली झड़प को दोहराना चाहता था। इसी इरादे से उसके सैनिक चुपके से धारदार हथियार के साथ भारतीय सैनिकों पर हमला करने के लिए आगे आ रहे थे। मगर भारतीय सेना ने उन्हें माकूल जवाब देकर उनके इरादे को नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना ने कहा है कि उनकी तरफ से कोई फायरिंग नहीं की गई है। सेना ने पीएलए के लगातार उकसावे के बाद भी संयम बरता रखा है।

सोमवार को चीनी सेना की एक बड़ी चाल का भारतीय सेना न केवल पर्दाफाश किया है बल्कि उसे मुंहतोड़ जवाब देकर उसकी चाल को नाकाम भी किया है। भारतीय सेना की तरफ से 50 चीनी सैनिकों की फोटो डाली गई हैं। जिसमें वह धारदार हथियार लेकर भारतीय चोटी की ओर बढ़ रहे हैं। बता दें चीन की सेना 15 जून को हुए कायरना हमले को एक बार फिर से दोहराना चाहती थी। मगर भारतीय सेना ने हवा में फायरिंग करके चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया।

चीनी सैनिकों ने यह कोशिश रेजांग ला के उत्तर स्थित मुखपुरी में करने की कोशिश की है। दरअसल यहां पर मौजूद चोटी पर भारतीय सेना का कब्जा है। चूंकि यह चौकी रणनीतिक रुप से महत्वपूर्ण है इसलिए चीन इसे अपने कब्जे में लेने के लिए बार-बार उकसाने वाली हरकत कर रहा है।

 

Latest News

World News