Trending News

INDvBAN: विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, इंदौर में फैन्स के साथ खेला 'गली क्रिकेट'

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 13th November , 2019 03:34 pm

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम तैयार है. दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर तक खेला जाएगा. मौजूदा दौर में टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में है. टेस्ट क्रिकेट में भारतीय सरजमीं पर विराट सेना को हराना लगभग नामुमकिन है. वहीं बांग्लादेश की टीम ने टी20 सीरीज में तो जैसे तैसे एक मैच जीत लिया लेकिन क्या टेस्ट क्रिकेट में वो टीम इंडिया को टक्कर दे पाएगी? इस सवाल का जवाब हमारी इस रिपोर्ट में आपको मिलेगा. साथ ही जानिए आखिर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंदौर में कैसे इतिहास रचने के करीब हैं. भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज (India vs Bangladesh) से पहले हम आपको बता रहे हैं वो 8 बड़ी बातें जो सभी फैंस को जाननी जरूरी हैं.


लेकिन फिलहाल चर्चा में कोलकाता का डे-नाइट टेस्ट है, जहां सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा. यह दिन-रात्रि टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाना है.

इंदौर टेस्ट मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली ने गुलाबी गेंद के बारे में अपनी राय रखी. उन्होंने कहा. 'मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट में उत्साह लाने का एक नया तरीका है. कल (मंगलवार को) मैंने जिस गुलाबी गेंद से अभ्यास किया, तो ऐसा लगा कि यह लाल गेंद की तुलना में बहुत ज्यादा स्विंग करती है. जब आप लाल गेंद से खेल रहे हों, तो आपको अचानक गुलाबी गेंद से खेलने के लिए अतिरिक्त एकाग्रता की जरूरत होती है.'

कप्तान कोहली मध्यप्रदेश के इंदौर की एक रिहायशी कॉलोनी में अपने फैन्स के साथ क्रिकेट खेलते दिखे और इस दौरान काफी मस्ती भी की. खबरों के अनुसार बीचोली-मर्दाना स्थित श्रीजीवेली कॉलोनी में कोहली शूटिंग के लिये पहुंचे थे. शूटिंग के बाद कोहली ने यहां बच्चों के साथ क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने अपने फैन्स के साथ सेल्फी भी ली. कोहली को देखने के लिए यहां कुछ ही देर में सकड़ों पर लोग जमा हो गए थे. 

टेस्ट सीरीज से पहले आज टीम प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा ले रही है. ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. भारत इस चैंपियनशिप के तहत पांच मैच खेल चुका है और सभी मैच जीतकर प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है. वहीं बांग्लादेश इस सीरीज के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के सफर का आगाज करेगा. 

भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा.

बांग्लादेश टेस्ट टीम के खिलाड़ी शादमन इस्लाम, इमरुल काएस, मोमीउल हक (कप्तान), सैफ हसन, महमूदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्तफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन, इबादत हुसैन.

Latest News

World News