Trending News

सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला - आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप

[Edited By: Rajendra]

Monday, 3rd February , 2020 05:07 pm

दक्षिण अफ़्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 4 फरवरी 2020 को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। क्वार्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम को हराया। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी। टीम इंडिया के पास बेहतरीन बल्लेबाज हैं। हालांकि, उसके मध्यक्रम ने अब तक वैसा प्रदर्शन नहीं किया, जैसी उससे उम्मीद की जा रही थी।

भारत ने क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जबकि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया। दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही हैं।

भारत ने अब तक श्रीलंका, जापान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया है। पाकिस्तान की बैटिंग इस टूर्नामेंट में संघर्ष करती नजर आई है। हालांकि, उसके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

अंडर 19 के मुकाबलों की बात करें तो दोनों देशों के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं। भारत ने 14 और पाकिस्तान ने 8 बार जीत हासिल की। एक मैच टाई हुआ था।

‘अंडर-19 टीम के हमारे खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। उन्हें कुछ मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की।’ ‘जब आप भारत-पाकिस्तान की बात करते हैं तो हमेशा पूरी प्रतियोगिता से ज्यादा उत्सुकता उस मैच की रहती है। मैं इस बात को लेकर अश्वस्त हूं कि हमारे खिलाड़ी इस बड़े मैच में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।’

ये हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग-11
यशस्वी जयसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह और कार्तिक त्यागी।

और ये हो सकती है पाकिस्तान की प्लेइंग-11
हैदर अली, मोहम्मद हुरैरा, फहाद मुनीर, रोहेल नजीर (कप्तान और विकेटकीपर), कासिम अकरम, मोहम्मद हारिस, इरफान खान, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर खान, आमिर अली और ताहिर हुसैन।



 

Latest News

World News