Trending News

क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे भगवाधारी, 30 जून को खेला जाएगा मैच

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 19th June , 2019 04:54 pm

क्रिकेट मैदान में भारतीय टीम की लहर चल रही है। लेकिन अब टीम इंडिया की जर्सी का रंग भी नीला की जगह भगवा (गेरुआ) हो जाएगा। यानी अब भगवाधारी क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे। दरअसल, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भाग ले रही 10 टीमों में नीला रंग चार टीमों का है। नीले रंग वाली जर्सी में भारत, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, और श्रीलंका के खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड टीम की जर्सी तो इस बार भारत से कहीं ज्यादा मिलती जुलती है। ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड से होने वाले मैच में ऑरेंज कलर यानी नारंगी या भगवा (गेरुआ) रंग में नजर आएगी। ये मैच 30 जून को खेला जाएगा।

हरे रंग की जर्सी
नीले के बाद हरे रंग की जर्सी तीन देशों से मिलती जुलती है। इसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश शामिल हैं।

जर्सी का सबसे अलग रंग
न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की जर्सी का रंग सबसे अलग है। न्यूजीलैंड की जर्सी का रंग काला, ऑस्ट्रेलिया का पीला और वेस्टइंडीज का मैरून है।

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में भाग ले रही 10 टीमों में नीला रंग 4 टीमों का है। भारत, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और श्रीलंका। इंग्लैंड टीम की जर्सी तो इस बार भारत से कहीं ज्यादा मिलती है। यह ही कारण है कि भारतीय टीम इंग्लैंड और अफगानिस्तान से होने वाले मैचों में ऐसी जर्सी में खेलेगी जिसमें पीछे की तरफ भगवा रंग होगा।

वैसे तो मैन इन ब्लू के नाम से मशहुर टीम इंडिया ने नीला रंग कभी नहीं त्यागा है। पर क्योंकि बाकी टीमों की नीली जर्सी इतनी ज्यादा है कि फैंस भी टीम इंडिया को एक अलग रंग की जर्सी में खेलते हुए देखना चाहते हैं। नीले के बाद हरे रंग की जर्सी में 3 टीमें खेलती हैं, पाकिस्तान-बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका। वहीं अगल रंग सिर्फ न्यूजीलैड (काला) ऑस्ट्रेलिया (पीला) और वेस्टइंडीज (मैरून) का है।

Latest News

World News