Trending News

लता मंगेशकर के लिए संगीतप्रेमियों कराया यज्ञ, ईश्वर से उनकी लंबी उम्र की कामना

[Edited By: Admin]

Thursday, 14th November , 2019 02:16 pm

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर सांस में तकलीफ के कारण आईसीयू में एडमिट हैं. उनकी खराब सेहत के कारण संगीतप्रेमी भी दुखी हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में कलाकारों और संगीतप्रमियों ने शीघ्र उनके स्‍वास्‍थ्‍य लाभ के लिए यज्ञ किया और उनके गीत गाकर उनके लंबी उम्र की कामना की.

गोरखपुर की सांस्‍कृतिक संस्‍था स्‍वर सागर की ओर से यज्ञ का आयोजन किया गया. शहर के दस नंबर बोरिंग स्थित संस्‍था के कार्यालय पर यज्ञ का आयोजन किया गया. इसमें कलाकारों और संगीतप्रमियों ने भाग लिया. सभी ने एक सुर में लता दीदी के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने और लंबी उम्र की कामना की. संस्‍था की अध्‍यक्ष सुनीषा श्रीवास्‍तव और कलाकार श्रुति ने कहा कि जबसे लता दीदी की तबियत खराब होने की खबर उन लोगों ने सुनी हैं, तभी से वे लोग बहुत दुःखी हैं. यज्ञ करके ईश्‍वर से उनके शीघ्र स्‍वस्‍थ और दीर्घायु होने की कामना की है.


यज्ञ में आहुति के दौरान कलाकारों और संगीतप्रेमियों ने लता मंगेशकर का गाया हुआ गीत ‘अल्‍लाह तेरो नाम, ईश्‍वर तेरो नाम’ और ‘जिंदगी प्‍यार का गीत है’ गाकर उनके शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की. इस दौरान उन्‍होंने ईश्‍वर से कामना करते हुए कहा कि हे ईश्‍वर लता दीदी को शीघ्र स्‍वस्‍थ कर दें. गायिका सौम्‍या यादव ने कहा कि लता दीदी से कई जनरेशन के कलाकारों ने बहुत कुछ सीखा है. आज युवा पाश्‍चात्‍य संस्‍कृति की ओर भाग रहे हैं. उन्‍होंने भारतीय गायन शैली को धरोहर बनाया है. वे हर साल सैनिकों को राखी बांधती हैं. छोटे बच्‍चे और वे सभी उनके स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करते हैं. उनकी आवाज देश में सदा गूंजती रहे. आज उनकी तबियत खराबा होने से वे सभी दुःखी हैं. ईश्‍वर से उनके ठीक होने और दीर्घायु की कामना करते हैं.

नीलम सिन्‍हा ने बताया कि वे बचपन से ही लता मंगेशकर जी को सुनती आ रही हैं. एक आदत सी पड़ गई है. वे चाहती हैं कि उनके बच्‍चे भी उनकी आवाज सुनते रहें. वे लोग 60 साल से उनकी आवाज सुनते चले आ रहे हैं. वे यंग एज में जैसा गाती थीं, ओल्‍ड एज में भी उनकी आवाज वैसे ही है. वे ईश्‍वर से कामना करती हैं कि वे जल्‍द ही ठीक होकर घर वापस आ जाएं. लता मंगेशकर की तबियत खराब होने से बॉलीवुड, संगीतप्रेमी और हर कोई दुःखी है. ऐसे में सभी उनके ञ शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना कर रहे हैं.

Latest News

World News