Trending News

लॉ कॉलेज में यौन शोषण: पूर्व बीजेपी सांसद स्वामी चिन्मयानंद ने कहा, ''पहले विधायक कुलदीप सेंगर को फंसाया, अब मुझे भी फंसाने की साजिश''

[Edited By: Admin]

Wednesday, 28th August , 2019 07:03 pm

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में छात्रा की गुमशुदगी के मामले में पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. यह एफआईआर गायब हुई छात्रा के पिता हरीश चंद्र शर्मा की तहरीर पर हुई है. कानून की पढ़ाई कर रही 23 साल की एक छात्रा शनिवार से गायब है. इसी के चलते चिन्मयानंद के खिलाफ धारा 364,506 के तहत अपहरण और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक एस चन्नपा के मुताबिक चिन्मयानंद के खिलाफ शाहजहांपुर में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि चिन्मयानंद के खिलाफ का मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में उस व्यक्ति की भी तलाश जारी है जिसने चिन्मयानंद को धमकी भरा मैसेज भेजा था. उसकी और लड़की दोनों की लोकेशन पता करने की कोशिश पुलिस कर रही है.

जानिए कौन हैं स्वामी चिन्मयानंद

Image result for स्वामी चिन्मयानंद पर लड़की को गायब करने का मामला:


स्वामी चिन्मयानंद यूपी के गोंडा के निवासी हैं. बीजेपी से तीन बार सांसद रह चुके हैं. जौनपुर, बदायूं व मछलीशहर सीट से वह सांसद रहे हैं. वह अटल सरकार में गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते साल 25 फरवरी को शाहजहांपुर गए थे. वहां उन्‍होंने स्वामी चिन्मयानंद के आश्रम में आयोजित मुमुक्ष युवा महोत्सव में भाग भी लिया था. चिन्मयानंद पर पहले भी रेप और अपहरण के आरोप लगे हैं.

Related image

पुराने केस को योगी सरकार ने वापस ले लिया

2018 में योगी सरकार ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री स्‍वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज रेप और अपहरण केस वापस लेने का फैसला किया था. स्वामी चिन्मयानंद पर सात साल नवंबर 2011 को शाहजहांपुर में एफआईआर दर्ज हुई थी. अपहरण और रेप का आरोप उनके ही आश्रम में कई वर्षों तक रहने वाली एक युवती ने लगाया था.

Image result for स्वामी चिन्मयानंद पर लड़की को गायब करने का मामला:

चिन्मयानंद पर लगे आरोपों के मामले में नया मोड़

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगे आरोपों के मामले में नया मोड़ आ गया है. शाहजहांपुर से गायब लड़की के बारे में पुलिस जांच कर रही है और उसमें पता चला है कि लड़की अपने घर से एक लड़के के साथ दिल्ली के द्वारका इलाके में गई है. 

जानकारी के मुताबिक लड़की ने द्वारका के पास एक नंबर से कॉल किया था, जिसमें उसकी बात अपनी मां से हुई और उसने फोन पर बताया कि वह कहीं आई है और जब मौका मिलेगा तो उसे कॉल करेगी. लड़की की ये रिकॉर्डिग आजतक  टीवी चैनल के पास मौजूद है.

सूत्रों के मुताबिक, लड़की एक लड़के के साथ दिल्ली में है और कॉल करने से पहले वह द्वारका के एक होटल गोल्डन पैलेस में भी रुकी थी. यूपी और दिल्ली पुलिस की टीम ने वहां पर छापेमारी कर लड़के का आईडी कार्ड भी बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने लड़की और उसकी मां के बीच की बातचीत की रिकॉर्डिंग भी बरामद कर ली है. लड़की ने जहां से फोन किया था उसके पास लगे सीसीटीवी फुटेज से दोनों के वीडियो मिले हैं.

इन वीडियो के आधार पर कहा यह जा रहा है यह लड़की संभवत: अपनी मर्जी से किसी लड़के के साथ गई है. जानकारी के मुताबिक, लड़का पीड़ित लड़की के साथ ही शाहजहांपुर के सुखदेव महाविद्यालय में पढ़ाई कर चुका है और लॉ का छात्र रहा है. सूत्रों के मुताबिक बहुत मुमकिन है कि लड़की, लड़के के बहकावे में कहीं गई हो.

फिलहाल जब तक लड़की नहीं मिलती, तब तक कुछ भी पूरी तरह से कहना संभव नहीं है, लेकिन हालात और सबूत इशारा करते हैं कि लड़की के गायब होने में स्वामी चिन्मयानंद का हाथ नहीं भी हो सकता है. फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है और इस मामले में जल्द ही खुलासा कर सकती है.

Related image

राष्ट्रीय महिला आयोग का दखल

बरेली पहुंचीं राष्ट्रीय महिला आयोग  की सदस्य श्यामला कुंदेर ने कहा कि पूर्व गृह मंत्री चिन्मयानंद  मामले में आयोग जांच करेगा. श्यामला कुंदेर ने कहा राष्ट्रीय महिला आयोग उस कालेज भी जाएगा, जहां छात्रा पढ़ती है. उन्होंने कहा कि आरोपी चाहे किसी भी पार्टी से हो फर्क नहीं पड़ता. दरअसल श्यामला कुंदेर पहली बार बरेली में हो रही राष्ट्रीय महिला आयोग की जनसुनवाई में पहुंची थीं. उन्होंने कहा कि किसी महिला के साथ अगर अन्याय हो रहा है तो हम उसका संज्ञान खुद लेंगे. मामले की जांच जरूर करेंगे. साथ ही श्यामला कुंदेर ने कहा कि यूपी में अन्य राज्यों के अपेक्षा महिलाओं के खिलाफ अपराध अधिक है.

Image result for स्वामी चिन्मयानंद पर लड़की को गायब करने का मामला:


सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से केस में स्वत: संज्ञान की दाखिल हुई याचिका

शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में छात्राओं के शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता है. छात्रा के पिता की तहरीर पर अब यूपी के डीजीपी के हस्तक्षेप के बाद कॉलेज के निदेशक और पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले में डीजीपी ने मामले में एसएसपी को कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित छात्रा के पिता को सुरक्षा देने के भी निर्देश दिए हैं. उधर सुप्रीम कोर्ट के कुछ वकीलों के ग्रुप ने मामले में मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर मुख्य न्यायाधीश से इस केस में स्वत: संज्ञान लेने की याचिका दाखिल की है. इन वकीलों का कहना है कि वे नहीं चाहते कि एक बार फिर उन्नाव केस की पुनरावृत्ति हो.

Image result for स्वामी चिन्मयानंद पर लड़की को गायब करने का मामला:

चिन्मयानंद ने खुद को बताया बेकसूर

मामले में फंसे पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने खुद को बेकसूर बताते हुए फंसाए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है और लड़की उसी साजिश का हिस्सा है. इस साजिश में चार लड़के शामिल हैं, जिन्होंने मुझे ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने की कोशिश की. न्यूज18 से बातचीत में स्वामी चिन्मयानंद ने सूबे की योगी सरकार की छवि को ख़राब करने की कोशिश की जा रही है. जिस तरह से योगी सरकार के मंत्री कुलदीप सिंह सेंगर को फंसाया गया है, अब मुझे भी फंसाने की साजिश रची जा रही है.


छात्रा ने वीडियो वायरल कर लगाए हैं गंभीर आरोप

यहां देखें छात्रा का पूरा वीडियो- https://youtu.be/VO1YCmcnY4I

एसएस कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने सोशल मीडिया पर बीते शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई थी. इस वीडियो में पीड़िता ने स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाया था. वीडियो में उसने कहा, 'संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है. मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य (सबूत) हैं. उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है.' छात्रा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि पुलिस ने मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. छात्रा के पिता ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ पुलिस में तहरीर देते हुए लड़कियों से शारीरिक शोषण, रेप और जान से मारने की धमकी जैसे संगीन आरोप लगाए हैं. 


रक्षाबंधन पर घर गई थी पीड़ित छात्रा

Image result for स्वामी चिन्मयानंद पर लड़की को गायब करने का मामला:

पीड़िता की मां ने बताया कि अंतिम बार वो रक्षाबंधन पर घर आई थी. मैंने उससे पूछा था कि उसका फोन क्यों अक्सर स्विच ऑफ रहता है. इस पर उसने कहा था कि अगर मेरा फोन लंबे समय के लिए स्विच ऑफ रहे तो समझ लेना कि मैं मुश्किल में हूं. मेरा फोन तभी स्विच ऑफ रहता है जब वो मेरे हाथ में नहीं होता. मेरी बेटी काफी परेशान और पीड़ा में थी, लेकिन उसने ज्यादा कुछ नहीं बताया. उसने बताया था कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से उसे नैनीताल भेजा गया था. लड़की के पिता ने कहा कि हम कई दिन से उससे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल रहा है. उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी ने खुद तो मुझे कुछ भी नहीं बताया, लेकिन जब वो रक्षाबंधन पर घर आई तो परेशान थी. वो पिछले चार दिन से गायब है. मैंने कॉलेज के निदेशक स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ लिखित में तहरीर दी है, लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है.'

https://www.youtube.com/watch?v=s_PwdfeZhlo

Latest News

World News