Trending News

कपिल देव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, हरियाणा के 'खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले'

[Edited By: Admin]

Saturday, 14th September , 2019 05:51 pm

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान गेंदबाज कपिल देव को इसमें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. कपिल देव को हरियाणा के सोनीपत के राई में हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का पहला चांसलर बनाया गया है. इस खेल यूनिवर्सिटी की स्थापना राई के मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स कैंपस में ही की गई है.


वहीं अब कपिल के अलावा यूनिवर्सिटी के बाकी स्टाफ की नियुक्ति भी जल्द ही होगी, जिसमें वाइस चांसलर भी शामिल होंगे. पहली बार हरियाणा सरकार ने राज्यपाल की जगह खेल से जुड़े किसी व्यक्ति को कुलपति के पद पर नियुक्त किया है. बता दें कि कपिल देव भारत के पूर्व क्रिकेटर हैं. इनके नेतृत्व में भारत ने सन् 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था. कपिल देव स्ट्राइक बॉलर बनकर क्रिकेट की दुनिया में शामिल हुए थे और वे बल्लेबाजी में भी माहिर थे. उनकी गिनती दुनिया के महान क्रिकेट खिलाड़ियों में की जाती है.

Image result for kapil dev

कपिल देव ने पिछले दिनों क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के अध्यक्ष थे जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का हाल ही में चयन किया था. इस समिति ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को दोबारा इस पद पर नियुक्त किया था. इस समिति में कपिल देव कपिल देव के अलावा अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी भी शामिल थे. कपिल देव के 1983 आईसीसी वनडे विश्व कप विजेता टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर जाना जाता है. कपिल हरियाणा से आने वाले ऐसे क्रिकेटर थे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई और प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन गए थे.

Latest News

World News