Trending News

'गोडसे देशभक्त' वाले बयान के बाद प्रज्ञा ठाकुर से BJP का किनारा, विरोध के बाद अपने सांसद पर पार्टी ने की ये कार्रवाई

[Edited By: Admin]

Thursday, 28th November , 2019 12:45 pm

मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा के पटल पर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कह दिया था. उनके इस बयान पर देश का सियासी पारा एक बार फिर से चढ़ गया है. प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बीजेपी ने ही कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान बापू का अपमान तो है ही ये बीजेपी का भी अपमान है. जहां जीवीएल नरसिम्हा ने प्रज्ञा सिंह पर कार्रवाई की बात की तो वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी साध्वी प्रज्ञा का बचाव करते नजर आए.

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा का माइक ऑन नहीं था. उनकी आपत्ति शहीद उधम सिंह का नाम लेने पर थी. उन्होंने इस पर सफाई भी पेश की. उन्होंने मुझे व्यक्तिगत तौर पर भी बताया था.

बीजेपी की कार्रवाई

भारतीय जनता पार्टी ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें रक्षा मामले की सलाहकार समिति से हटाने का फ़ैसला किया है.समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में नड्डा ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान निंदनीय है. भारतीय जनता पार्टी कभी भी इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती है. हमलोग इस तरह की विचारधारा का समर्थन नहीं करते हैं. हमने उन्हें रक्षा मामले की सलाहकार समिति से हटाने का फ़ैसला किया है. साथ ही संसद के मौजूदा सत्र में उन्हें संसदीय दल की बैठक में आने की अनुमति नहीं होगी." उन्होंने हिदायत दी कि आगे से उन्हें भाजपा की विचारधारा को ही आगे बढ़ाना चाहिए.

Latest News

World News