Trending News

''मौत का वायरल वीडियो'': गणेश प्रतिमा के साथ डूबे 12 लोग, ज़िंदगी बचाने के लिए छटपटाते रहे श्रद्धालु और बनता रहा वीडियो

[Edited By: Admin]

Friday, 13th September , 2019 03:25 pm

सोशल मीडिया पर भोपाल का एक वीडियो पिछली रात से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने गए लोगों की नाव गहरे पानी में पलट गई. एक-एक करके 15 से ज्यादा लोग पानी में डूब गए उनका वीडियो बनता रहा. मगर कोई भी उनकी जान न बचा सका. गणेश भक्ति में डूबे इन श्रद्धालुओं की जिंदगी का आखिरी वीडियो तमाम सोशल मीडिया साइट्स और मेन स्ट्रीम मीडिया पर चल रहा है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि क्या यहां प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे?

Image result for भोपाल में नाव हादसा

जानिए क्या है पूरा मामला....

मध्य प्रदेश के भोपाल में खटलापुरा घाट पर गणपति विसर्जन के दौरान गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ. विसर्जन के दौरान कई लोग नाव में सवार थे, तभी नाव पटल गई और कई लोग डूब गए. इस हादसे में गणपति विसर्जन के लिए गए 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 6 लोगों को बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि दो नावों में कुल 17 लोग सवार थे. हादसे में राहत और बचाव दल ने 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है और उन्हें अस्पताल में भेज दिया गया. मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवज़ा देने का एलान किया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को भोपाल में नौका पलटने की घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा. इस घटना के लिए ज़िम्मेदार पाए गए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

यहां देखें वीडियो....

Latest News

World News