Trending News

फेस्टिवल सीजन में नई और सेकेंड हैंड कारों पर कंपनियों ने निकाले स्पेशल ऑफर, स्विफ्ट और वैगन आर डिमांड में

[Edited By: Gaurav]

Friday, 18th October , 2019 03:54 pm

फेस्टिवल सीजन में ऑटो कंपनियां अपनी गाड़ियों पर सबसे अच्छे डिस्काउंट ऑफर कर ही हैं। जहां एक तरफ नई कारों को खरीदने के लिए शो-रूम में लोगों का शो-रूम में आना-जाना लगा हुआ है। तो वही सेकंड हैंड गाड़ियों के खरीदारों की भी कोई कमी नहीं है। जो कार कंपनियां सेकंड हैंड गाड़ियों में डील करती हैं वो भी बेस्ट प्राइस ऑफर कर रही हैं। इस फेस्टिव सीजन आप भी कम कीमत में एक सेकंड हैंड कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर देखें।

मारुति की स्विफ्ट देश में सबसे पॉपुलर कारों में से एक है इसलिए पुरानी होकर भी इसकी मांग कम नहीं होती क्योंकि यह सदाबहार कार है। अगर आप कम कीमत में एक सेकंड हैंड स्विफ्ट खरीदने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू पर आपको स्विफ्ट मिल जाएगी, जिसकी शुरूआती कीमत 2.50 लाख रुपये होगी। लेकिन जल्दी कीजिये क्योंकि ट्रू वैल्यू पर स्विफ्ट की सिर्फ 87 यूनिट्स ही बची हैं। इसके अलावा 1.75 लाख रुपये में वैगनआर खरीदने का मौका मिल रहा है। इस कार की कुल 135 यूनिट्स ही बची हैं। अगर आप पुरानी सेलेरियो को 2.30 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में खरीद सकते हैं, इस कार की 54 यूनिट्स बची हैं। अगर आपका बजट थोड़ा कम है तो आप सिर्फ 1.50 लाख की शुरूआती कीमत में आप अल्टो खरीद सकते हैं लेकिन इसकी यूनिट सिर्फ 127 बची हैं।

शो-रूम में बलेनो भी आई

मारुति की प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो भी ट्रू-वैल्यू पर मिल जाएगी लेकिन कीमत आपको डीलरशिप से ही पता चल पायेगी। पुरानी कारों के AltoK10 भी आपको मिल जाएगी। मारुति इन पुरानी गाड़ियों पर एक साल की वारंटी और 3 सर्विस फ्री दे रही है।

सेकंड हैंड कारों के लिए यहां भी नजरें जमायें

ट्रू-वैल्यू के अलावा आप हुंडई, टाटा मोटर्स, महिंद्रा, ओएलएक्स, क्विकर, दिल्ली के लाजपत नगर और करोल बाद जैसे बड़े बाजारों में संपर्क कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी सेकंडहैंड कार लेने से पहले उसकी पूरी जांच कर लें। सभी डाक्यूमेंट्स सही है या नहीं इस बात की भी तस्सली करना बेहद जरूरी होता है। आप चाहें तो अपने साथ किसी मैकेनिक को अपने साथ लेकर जाएं। जब तक तसल्ली न हो तब तक किसी भी प्रकार की कोई डील फाइनल न करें। अगर आप ट्रू-वैल्यू के जरिये भी कार खरीद रहे हैं तब भी आप कार और पेपर्स को ठीक से चैक करें किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका होने पर डील न करें।

Latest News

World News