Trending News

नवरात्रि में करेंगे ये 6 कार्य तो दूर हो जाएंगे आपके सारे संकट

[Edited By: Vijay]

Friday, 16th October , 2020 03:08 pm

नवरात्रि 17 अक्टूबर को है. यानी कि अब नवरात्रि शुरू होने में महज एक  दिन ही बाकी हैं. शारदीय नवरात्रि पर मां दुर्गा की पूजा के लिए जगह-जगह पूजा सामग्री और मां की तस्वीरें भी मिलने लगी हैं. नवरात्रि में भक्त मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना करते हैं. नवरात्रि में प्रतिपदा पर कलश स्थापना के साथ मां नव दुर्गा की पूजा का शुभारम्भ होता है. मां के इस आशीर्वाद से भक्त के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि वे कौन से ऐसे 6 कार्य हैं जिनको कि करने से माता रानी प्रसन्न होकर ऐसा वरदान देती हैं कि जिससे भक्त के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. 

1 -अगर आप अपने हर कार्य में सफलता और धन-सम्पदा हासिल करना चाहते हैं तो आपको नवरात्रि के अष्टमी तिथि के दिन महागौरी को कमलगट्टा चढ़ाना चाहिए और इसके साथ ही साथ माता का सबसे प्रिय पुष्प लाल गुड़हल भी जरूर चढ़ाना चाहिए.

2- पूरे नवरात्रि भर माता रानी को ताजे पुष्प जरूर चढ़ाना चाहिए. पुराने हो चुके पुष्पों को कभी कूड़ेदान में नहीं डालना चाहिए बल्कि इसे नदी या कुएं में प्रवाहित कर देना चाहिए.

3- अष्टमी और शुक्रवार के दिन नया झाड़ू खरीदकर घर में लाने से आपके और आपके बाकी घर वालों के ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा होती है.

4- नवरात्रि में हर रोज दुर्गासप्तशती का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े कार्य पूरे होने लगते हैं.

5- पूरे नवरात्रि भर गाय को रोटी खिलाने से आपकी हर मनोकामना पूरी होने लगती है और आपको अपने भाग्य का साथ भी मिलने लगता है.

6- नवरात्रि में घर के ईशान कोण पर तुलसी का पौधा लगाने से घर के ऊपर माता रानी की कृपा बनी रहती है और घर में धन का आगमन भी बना रहता है.

Latest News

World News