Trending News

ICC world cup 2019: जानिए एमसस धोनी का वो कौन सा गुरुमंत्र है जिसने शमी को बनाया वर्ल्डकप स्टार

[Edited By: Gaurav]

Sunday, 23rd June , 2019 12:40 pm

टीम इंडिया भले ही इस वर्ल्डकप में लगातार विजेता रही है, लेकिन शनिवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने सोचने पर मजबूर कर दिया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने लगभग मैच जीत ही लिया था। हालांकि,साउथैंप्टन में खेले गए रोमांचक मैच में भारत ने अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान के सामने 225 रन का लक्ष्य था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके जबड़े से मैच छीन लिया।

भारत की विश्व कप में 50वीं जीत
ICC world cup 2019 India vs Afghanistan विश्व कप के 28वें मैच में भारतीय टीम को अफगानिस्तान पर रोमांचक जीत मिली। दिल को धड़का देने वाले इस मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि कहीं टीम इंडिया को हार ना मिले पर अहम वक्त पर टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी ने शमी को ऐसा गुरुमंत्र दिया कि उन्होंने कमाल कर दिया।

धौनी का गुरुमंत्र
भारतीय टीम को 50वें ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। यानी अफगानिस्तान को जीत के लिए छह गेंदों पर 16 रन बनाने थे। आखिरी ओवर फेंकने के लिए कप्तान विराट ने मो. शमी को दिया। शमी ने पारी की आखिरी ओवर की पहली गेंद नबी को फेंकी और नबी ने इस पर चौका लगा दिया। अब जीत के लिए पांच गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी। शमी ने पांचवीं गेंद डॉट फेंक दी। अब अफगानिस्तान को जीत के लिए चार गेंदों पर 12 रन बनाने थे। उसी वक्त धौनी शमी के पास आए और उन्हें गेंद कहां फेंकनी है इसके बारे में कुछ गुरुमंत्र दिया। शमी ने धौनी की बात पर गौर की और उनके दिशा निर्देश पर तीसरी गेंद फेंकी। इस गेंद को नबी ने स्ट्रेट में खेल दिया और वहां पर हार्दिंक पांड्या ने नबी का कैच पकड़ लिया। ये कैच टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। इस विकेट के बाद शमी ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर आफताब आलम को आउट किया और फिर पांचवीं गेंद पर मुजीब उर रहमान को आउट कर इतिहास रचते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी।

 

Latest News

World News