Trending News

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पत्र का एच आर डी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया जवाब

[Edited By: Rajendra]

Sunday, 7th June , 2020 06:01 pm

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस संबंध में HRD मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल पुनः खोलने की योजना लेकर एक भी पत्र लिखा था और इसकी जानकारी उन्होंने बीते दिन ही अपने ट्वीटर अकांउट से ट्वीट के माध्यम से दी थी और ट्विटर के कैप्‍शन में लिखा था कि, "समय आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से तय की जाए.."

HRD मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि, स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा। संभवतः 15 अगस्त 2020 के बाद शैक्षणिक संस्थान खुल जाएंगे। डॉ. रमेश पोखरियाल ने अपनी प्रतिक्रिया एक इंटरव्यू देते वक्‍त ये भी कहा कि, "15 अगस्त तक सभी परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की कोशिश कर रहे हैं।" इसके अलावा मंत्री निशंक ने कहा कि, CBSE बोर्ड परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, ICSE / ISC परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होकर 12 जुलाई तक चलेगी।

देश में एक वायरस कोरोना की महामारी के खतरे के चलते मार्च के महीने से लगातार देशव्‍यापी लॉकडाउन किया जा रहा था, इस दौरान सभी प्राइवेट, गवर्नमेंट सेक्टर, कार्यालय व शैक्षणिक संस्थान बंद थे। अब इस माह के लॉकडाउन 5.0 में धीरे-धीरे सरकार कुछ तौर-तरीके बदलकर सभी रियायतें दी जा रही है। अब सभी स्कूल-कॉलेज को पुन: खोले जाने को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का बड़ा बयान सामने आया हैं।

कोरोना वायरस के खतरे और बच्‍चों की सुरक्षा के चलते ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है।

Latest News

World News