Trending News

भारतीय क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक दिन, जानिए कौन है 'पिंक बॉल' का सबसे घातक गेंदबाज

[Edited By: Gaurav]

Friday, 22nd November , 2019 12:40 pm

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आज सबसे बड़ा दिन है. टीम इंडिया पहले डे नाइट टेस्ट मैच में आज कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर खेलने उतरेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच को देखने के लिए कई हस्तियों को न्योता भेजा गया है.

आपको बता दें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस मैच का उद्घाटन करेंगी, इसके लिए वह कोलकाता पहुंच गई हैं. शुक्रवार को BCCI अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव किया.

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी भी भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच को देखने आएंगी. जानकारी के मुताबिक वह इस मैच के दौरान कॉमेंट्री बॉक्स में मौजूद रह सकती हैं. भारतीय क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले भी इस मैच के लिए खास तौर पर इडेन गार्डन्स में होंगे.

इस मैच में टीम इंडिया के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव अहम साबित हो सकते हैं। पिंक बॉल से घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए उनका रिकॉर्ड बेहतर शानदार है.

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच से पहले टीम कॉम्बिनेशन और प्लेइंग इलेवन पर काफी चर्चा हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस मैच में कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी. कुलदीप को पिंक बॉल से गेंदबाजी करने का अनुभव है और उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार है.

पिंक बॉल से कुलदीप ने झटके हैं 17 विकेट

साल 2016 में दलिफ ट्रॉफी के मुकाबलों में पिंक बॉल का प्रयोग किया गया था जिसमें कुलदीप यादव बेहद सफल रहे थे. दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक टीवी चैनल पर बताया कि साल 2016 में कुलदीप ने महज 3 मैच में कुल 17 विकेट चटकाए थे. वह इस गेंद से बेहतर असरदार साबित हुए थे.

120 रन देकर 9 विकेट सर्वश्रेष्ठ

दलिफ ट्रॉफी में इंडिया रेड की तरफ से खेलते हुए कुलदीप ने एक पारी में 88 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे जो उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रही थी. वहीं मैच के दौरान उन्होंने कुल 120 रन देकर 9 विकेट हासिल किए थे.

Latest News

World News