Trending News

अमिताभ बच्चन की झुंड पर लगा धुंध

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 22nd September , 2020 12:04 pm

महानायक अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्म 'झुंड' काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। लेकिन अब यह फिल्म रिलीज से पहले ही कानूनी पचड़ों में फंसती हुई नजर आ रही हैं। 'सैराट' के डायरेक्टर नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर कॉपीराइट के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

तेलंगाना हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। दरअसल, फिल्म की कहानी फुटबॉलर अखिलेश पॉल की जिंदगी पद आधारित है। हैदराबाद के फिल्ममेकर नंदी चिन्नी ने दावा किया कि उनके पास अखिलेश पर फिल्म बनाने के राइट्स हैं।

नंदी ने याचिका में अखिलेश पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया। नंदी के मुताबिक, अखिलेश ने उनसे कहा था कि उन्होंने 'झुंड' के मेकर्स को सिर्फ डॉक्यूमेंट्री बनाने के राइट्स दिए थे, लेकिन 'झुंड' के मेकर्स ने उन्हें बताया था कि अखिलेश ने ही उन्हें फिल्म के राइट्स दिए हैं।

 अब नंदी चिन्नी की याचिका पर तेलंगाना हाई कोर्ट ने फिल्म पर स्टे ऑर्डर जारी कर दिया है। जब तक यह रोक को नहीं हटाई जाती तब तक फिल्म न तो देश-विदेश में सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है और न ही डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर।
नागपुर की एक बस्ती में पैदा हुए अखिलेश पहले नशे के आदी थे। वह हमेशा गैंगस्टर बनने का सपना देखते थे। हालांकि, फुटबॉल के लिए उनके मन में खास लगाव था। एक बार उनकी जिंदगी में कुछ ऐसे मोड़ आए कि वह गलत रास्तों को छोड़ फुटबॉल खेलने लगे। जिसमें उन्हें कोच विजय बर्से का साथ मिला।अखिलेश 2010 में ब्राजील होमलेस फुटबॉल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान रह चुके हैं। बता दें कि फिल्म में अमिताभ को कोच विजय बर्से का किरदार निभाते हुए देखा जाएगा। जो NGO सॉकर स्लम फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं। विजय खासतौर पर स्लम के बच्चों को फुटबॉल सिखाते हैं। उनका मानना है कि इसकी वजह से वह बुरी संगत से दूर रहेंगे। उन्होंने ही इसी स्लम में अखिलेश पॉल जैसे एक काबिल फुटबॉल प्लेयर को खोज निकाला था।

गौरतलब है कि इस फिल्म से नागराज मंजुले बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं। फिल्म में 'सैराट' के कलाकार रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर भी अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। वहीं इसका प्रोडक्शन भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हीरेमथ, सविता राज और नागराज ने किया है।

 

 

Latest News

World News