Trending News

जन्मदिन मुबारक जावेद जाफरी-राजनाथ सिंह से है ये कनेक्शन

[Edited By: Vijay]

Friday, 4th December , 2020 11:19 am

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और डांस के लिए फेमस जावेद जाफरी का आज जन्मदिन है। जावेद का जन्म 4 दिसंबर, 1963 को हुआ था। जावेद अपने जमाने के फेमस कॉमेडियन जगदीप के बेटे हैं। उन्हें ​एक्टिंग की प्रतिभा अपने ​पिता से ही से ही विरासत में मिली है। लेकिन उन्होंने कभी भी अपना करियर बनाने के लिए पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया। ये बात कम लोग हो जानते हैं कि जावेद एक वक्त अपने पिता से नफरत करते थे। आइए जावेद के जन्मदिन ​पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कई और रोचक बातें... 

इस कारण पिता से नफरत करते थे जावेद 

 जावेद जाफरी एक वक्त अपने पिता जगदीप से काफी नफरत करते थे। इसके पीछे की वजह थी जगदीप की शराब और जुए की लत। फिर कुछ समय ऐसा हुआ की पहले तो जगदीप ने शराब छोड़ दी, लेकिन बाद तें उन्हें फिर वे शराब पीने की लत ने गिरफ्त कर लिया। इन्हीं कारणों के चलते जावेद और जगदीप के रिश्ते सामान्य नहीं रहे। हालांकि बाद में रिश्ते सुधर गए।  

जावेद ने राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ा चुनाव 

जावेद जाफरी के बारे में ये बात कम लोग ही जानते हैं कि वह एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी हाथ आजमां चुके हैं। जावेद ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। जावेद भाजपा के दिग्गज नेता और वर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से चुनाव हार गए। हालांकि राजनीति समेत सभी सामाजिक मुद्दों पर जावेद जाफरी आज भी खुलकर अपनी बात रखते हैं।  

 इन फिल्मों में आए नजर 

जावेद जाफरी के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह जावेद सारा अली खान और वरुण धवन स्टारर फिल्म कुली नंबर वन में नजर आने वाले हैं। ये फिल्म इसी महीने 25 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। वहीं इससे पहले जावेद 'धमाल' सीरीज की तीनों फिल्मों, '3 ईडियट्स', 'जजंतरम ममंतरम' और 'बाला' में काम किया है। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की है। उनकी पहली पत्नी 'हिना' फिल्म की हिरोइन जेबा बख्तियार थीं। वहीं जावेद ने दूसरी बार हबीबा जाफरी ने निकाह किया। 

 

Latest News

World News