Trending News

बिस्तर पर खाना क्यों न खाएं, ये 4 वजह आपको करेंगी हैरान

[Edited By: Gaurav]

Friday, 7th June , 2019 05:34 pm

अगर आपके बेडरूम में टीवी नहीं है, तो ये निश्चित है कि अपने लैपटॉप और फोन पर नेटफ्लिक्स रखते होंगे। एक लंबे थका देने वाले दिन के बाद, नेटफ्लिक्स देखने और अपने पसंदीदा चिप्स खाने के दौरान आपके बिस्तर में कुछ न कुछ जरूर गिरता होगा। बिस्तर में भोजन करना कई स्थितियों में सुविधाजनक लगता है, खासकर जब आप थके हुए होते हैं या बहुत आलसी महसूस करते हैं, लेकिन ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है, एक नहीं बल्कि कई तरीकों से।

हालांकि कभी-कभी बिस्तर पर नाश्ता मज़ेदार हो सकता है, लेकिन इसे आदत में बदलना ठीक नहीं है। यहां हम आपको चार ठोस कारण बताते हैं, जो आपको अगली बार से आपके बिस्तर में खाने से रोक देगा.....

स्वस्थ नींद
उसी बिस्तर में खाना, जिसमें आप सोते हैं आपकी नींद को प्रभावित कर सकता है। यदि आप बिस्तर पर बैठकर टीवी देखते हुए या खाना खाते हुए अलग-अलग कामों को करते रहते हैं तो यह आपकी शांतिपूर्ण नींद जरूर प्रभावित होगी।

बिस्तर आपका और बसेरा रोगाणु-बैक्टीरिया का
अपनी बेडशीट और गद्दे को साफ रखना कोई आसान काम नहीं है, खासकर यदि आप हर दिन अपने बिस्तर पर भोजन करते हैं। ऐसा करने से आपका बिस्तर बैक्टीरिया और कीटाणुओं के लिए एक संभावित प्रजनन मैदान बन जाता है। अच्छी नींद के लिए अपनी चादर को बदलते रहना चाहिए।

आप विचलित हो जाते हैं
बिस्तर में भोजन करने से आपको विचलित होने का खतरा होता है। हम सभी जानते हैं कि जब हम विचलित होते हैं, तो हम बहुत ज़्यादा हो जाते हैं। जब आप अपने हाथों में नूडल्स का कटोरा और आपके सामने नेटफ्लिक्स के साथ एक आरामदायक कंबल के अंदर होते हैं, तो आप वास्तव में अपने शरीर को नहीं सुनते हैं। आप भाग नियंत्रण के बारे में सब भूल जाते हैं।

अनचाहे मेहमान
बिस्तर में भोजन चींटियों या तिलचट्टों को आकर्षित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि स्पिल्स का सबसे छोटा हिस्सा आपके बेडशीट पर चढ़ने वाली चींटियों की रेल का कारण बन सकता है। आप निश्चित रूप से ऐसा नहीं चाहते हैं।

फैसला
जब तक आप बीमार या घायलावस्था में न हों। आपको ये कोशिश करनी चाहिए कि आप मेज पर या फर्श पर ही खाना खाएं।

Latest News

World News