Trending News

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने राज्यसभा सदस्य शपथ ग्रहण की

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 12th December , 2020 06:23 pm

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने शनिवार को बतौर राज्यसभा सदस्य शपथ ग्रहण की. मालूम हो कि इस बार बिहार का डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने के बाद उन्हें बिहार विधान परिषद अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई थी. हालांकि, बाद में उन्हें पार्टी आलाकमान ने केंद्र की राजनीति में लाने का फैसला करते हुए राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया था.

एलजेपी के पूर्व अध्यक्ष रामविलास पासवान की मौत के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए चुनाव हुआ, जिसमें सुशील मोदी निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए. ऐसे में उन्होंने बिहार विधान परिषद अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया और राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण की. राज्यसभा के सभापति सह उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने उन्हें सदस्यता की शपथ दिलाई. इस मौके पर राज्यसभा के लिए पूर्व से निर्वाचित भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह और यूपी से निर्वाचित सीमा ने भी शपथ ग्रहण की.

शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें संसद के दोनों सदनों में काम करने का मौका दिया है. राज्यसभा के सदस्य के तौर पर भी वे बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे.

शपथ ग्रहण समारोह में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सामाजिक न्याय आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलौत आदि उपस्थित थे.

Latest News

World News