Trending News

गरुण पुराण के अनुसार ये हैं स्त्री-पुरुष के संबंधों से जुड़े 5 बड़े रहस्य

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 18th September , 2019 03:24 pm

गरुड़ पुराण में स्त्री-पुरुष के संबंधों से जुड़े रहस्यों के बारे में भी बताया है। पुरुष हो या स्त्री दोनों ही यौन संबंधों को लेकर कैसी रुचि रखते हैं, कैसे-कैसे कर्म करते हैं उसके अनुसार अगले जन्म में उन्हें क्या हासिल होगा।

गरुड़ पुराण की इन बातों को हम आपको विस्तार से बता रहे हैं...

गरुड़ पुराण के अनुसार जो स्त्री अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे पुरुष के साथ संबंध स्थापित करती है वह पाप की भागीदार बनती है। मरने के बाद ऐसी आत्मा को यमलोक की यातना सहनी पड़ती है। इतना ही नहीं वहां छिपकली, सांप या चमगादड़ के रूप में जन्म लेना पड़ता है।

Related image

गरुड़ पुराण के अनुसार यदि कोई पुरुष किसी किशोरी कन्या का शारीरिक शोषण करता है तो मृत्यु के बाद उसकी आत्मा नरक में भयानक दण्ड भोगता है। यदि वह आत्मा दूसरा जन्म अजगर के रूप में होता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार अपने दोस्त को धोखा देकर उसकी पत्नी से संबंध बनाने को गरुड़ पुराण में महापापी के संज्ञा दी गई है। ऐसे व्यक्ति की आत्मा मरने के बाद गधे के रूप में जन्म मिलता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार जो व्यक्ति अपने गुरु से शिक्षा ली और उनकी पत्नी से संबंध बनाने वाले को मृत्यु के बाद नरक जगह मिलता है। ऐसे व्यक्ति को दण्ड के रूप में बिलकुल कठोर दण्ड मिलता है। ऐसे चरित्र वाले व्यक्ति का अगला जन्म गिरगिट के रूप में मिलता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार किसी भी महिला की मर्जी के खिलाफ उसका हरण या अहरण करने वाला गरुड़ पुराण के अनुसार महापापी कहा गया है। ऐसे पुरुष की आत्मा मरने के बाद परलोक में कष्ट भोगता है। ऐसे आदमी को ब्रह्मराक्षस के रूप में जन्म मिलता है। ब्रह्मराक्षस एक अदृश्य जीव होता है जो किसी को दिखता नहीं है।

गरुड़ पुराण के अनुसार किसी स्त्री के दामन पर कीचड़ उछालनेवाला व्यक्ति गरुड़ पुराण के अनुसार अगले जन्म में नपुंसक बनता है।

Latest News

World News