Trending News

वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ लखनऊ में FIR, सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भी किया जवाब तलब

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 18th January , 2021 12:57 pm

लखनऊ-वेब सीरीज तांडव को लेकर बवाल मचा हुआ है। आरोप है कि निर्देशक अली अब्बास जफर, सैफ अली खान, लेखक गौरव सोलंकी ने इस वेब सीरीज के जरिए भगवान राम और शिव का अपमान किया है। अब इस मामले में मेकर्स के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। ऐक्टर सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे दिग्गज कलाकारों की चर्चित वेब सीरीज 'तांडव' रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है। मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तांडव वेब सीरीज के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

FIR की कॉपी के लिए यहां क्लिक करें -

हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (अमेजन) अपर्णा पुरोहित का नाम शामिल है। यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है।

वहीं, मामले को लेकर जब अधिकारियों को जानकारी मिली तो, सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने भी अमेजन प्राइम इंडिया से पूरे विवाद को लेकर जवाब तलब किया है। वेब सीरीज 'तांडव' को देखने के बाद ये आरोप है कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया है. इस बीच बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने रविवार को जानकारी देते हुये कहा कि कि उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर रोक लगाने की मांग की है।


दरअसल पूरा विवाद तांडव वेब सीरीज पर विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है. इसमें अभिनेता मोहम्मद जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, 'नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।

Latest News

World News