Trending News

सर्दियों मे छाया चैक्स का फैशन

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 25th November , 2020 05:42 pm

कितने ही फैशन आए और चले गए लेकिन 'चैक्स' का फैशन अब तक सदाबहार है। कोई भी मौसम हो या कोई भी मटेरियल हो, जहाँ चैक्स होती है, वहाँ 'च्वाइस' होती है। तभी तो किसी भी मटेरियल पर जब चैक्स की डिजाइन सजती है तो वो मटेरियल 'आम' होते हुए भी 'खास' बन जाता है।

'चौकड़ी' के नाम से पहचानी जाने वाली चैक्स प्रिंट जहाँ उच्च वर्ग के लोगों की पहली पसंद व 'स्टेटस सिंबल' है, वहीं यह आम व्यक्ति की भी पहुँच में है। यही कारण है कि कल तक पुराने जमाने के अभिनेताओं व बड़े-बुजुर्गों के शर्ट मटेरियल में सजने वाली 'चैक्स' अब नए दौर के युवाओं की भी पहली पसंद बन चुकी है।

शर्ट हो या कोट, पैंट हो या सलवार कमीज हर किसी में चैक्स प्रिंट का बोलबाला है। चैक्स की एक खासियत है कि इसे सीधा करो तो भी फैशन है और आड़ा-तिरछा करो, तो भी फैशन है। कुछ इसी तरह का फंडा अपनाकर हमारे यहाँ के फैशन डिजाइनरों ने भी इस आसान सी प्रिंट को लेकर कई प्रयोग किए हैं तथा फैशन जगत में अपनी पहचान बनाई है। तभी तो कहते हैं, जो चैक्स का दीवाना होता है, उसे कोई और प्रिंट नहीं भाती है।

सर्दियों में चैक्स का फैशन :

                  

वैसे तो 'चैक्स' सदाबहार प्रिंट है पर सर्दियों में इसकी पूछपरख कुछ ज्यादा ही बढ़ जाती है। खासकर फैशनेबल दिखने की चाह लिए युवा तो एक न एक बार इस प्रिंट को जरूर ट्राय करते हैं। सर्दियों में अपने ड्रेसअप को लेकर हम अक्सर टेंशन में रहते हैं क्योंकि इस मौसम में जहाँ हमें ठंड से बचना होता है, वहीं हमें फैशनेबल भी दिखना होता है। यदि आप भी कुछ ऐसे ही असमंजस में फँसे है, तो जनाब टेंशन छोड़िए और फैशनेबल दिखने के लिए चैक्स का जैकेट पहनिए।

इस मौसम में फैशन बाजार में भी 'चैक्स प्रिंट' की डिमांड सबसे ज्यादा है। इस बार कई ब्रांडेड कंपनियों के 'विंटर कलेक्शन' में भी चैक्स का ही बोलबाला है। फैशन बाजार में जहाँ लड़कों के लिए चैक्स के जैकेट हैं, वहीं फैशन में इठलाती नए दौर की लड़कियों के लिए चैक्स के शग्स व डिटेचेबल फर वाले चैक्स के जैकेट भी हैं, जो आपकी पर्सनैलिटी को एकदम अट्रेक्टिव व डेशिंग बना देंगे।

लाँग कोट बनाएँ फैशनेबल :

              

सर्दियों में लाँग कोट व जैकेट फैशनेबल दिखने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। चाहे लड़की हो या लड़का, लाँग कोट हर किसी को सूट करता है। आप इसे जींस, स्कर्ट, चूड़ीदार, पैंट आदि के साथ ट्राय कर सकते हैं। सर्दियों में तो खासतौर पर युवाओं के लिए कई ब्रांडेड कंपनियों ने चैक्स के लाँग कोट व जैकेट का विंटर कलेक्शन बाजार में लांच किया है।

बड़ी चैक्स का फैशन :

                   

कल तक सफेद व काले कपड़ों में सजने वाली चैक्स प्रिंट अब गोल्डन व सिल्वर कलर के कपड़ों पर भी सजने लगी है। आजकल तो चैक्स प्रिंट में ब्लू, पिंक, रेड, ग्रीन आदि रंगों की डिमांड भी बढ़ गई है। फैशन के गुरु तो यह भी कहते हैं कि शर्ट में बारीक चैक्स और जैकेट में बड़ी चैक्स का कोई सानी नहीं है।

यदि आप भी फैशनेबल दिखना चाहते हैं तो एक बार चैक्स को जरूर ट्राय करें। खासकर नौकरीपेशा व कॉलेज गोइंग स्टूडेंट के लिए चैक्स एक सदाबहार व बढ़िया प्रिंट है। यकीन मानिए चैक्स पहनकर आप भी अपनी पर्सनैलिटी में एक अच्छा चेंज महसूस करेंगे।

Latest News

World News