Trending News

मैच फिक्सिंग को लेकर शोएब अख्तर का बड़ा बयान, बोले-''मैं तो सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ को मारने गया था लेकिन...''

[Edited By: Gaurav]

Saturday, 2nd November , 2019 06:12 pm

मैच फिक्सिंग को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर का सनसनीखेज बयान सामने आया है. इस बार उन्होंने अपने पाकिस्तान के साथी खिलाड़ियों पर ही मैच फिक्सिंग का आरोप लगा दिया है.

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा कि एक वक्त था जब मैं 21 खिलाड़ियों के खिलाफ खेलता था. इनमें 11 विपक्षी टीम के और 10 मेरी टीम के थे.लेकिन खुद कभी इस गंदगी (मैच फिक्सिंग) में शामिल नहीं हुआ. मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर के बारे में शोएब ने कहा कि वे इन दोनों प्लेयर्स को मारने गए थे, लेकिन ये मिल नहीं पाए.

टीवी शो में किया खुलासा

शोएब अख्तर ने एक टीवी शो रिवाइंड विद समीना पीरजादा में पाकिस्तानी क्रिकेटरों के मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद टीम के अंदर बने माहौल पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'मुझे हमेशा से ये विश्वास था कि मैं कभी पाकिस्तान को धोखा नहीं दे सकता। मैच फिक्सिंग का सवाल ही नहीं था. मगर मैं चारों ओर से मैच फिक्सरों से घिरा हुआ था। मैं 22 लोगों के खिलाफ खेल रहा था. 11 विपक्षी टीम के और 10 अपनी टीम के। कौन जानता है कि इनमें से कौन मैच फिक्सर था. तब बहुत मैच फिक्सिंग हो रही थी. मोहम्मद आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने किन मैचों में फिक्सिंग की है और ये काम कैसे किया है.'

थोड़े से पैसों के लिए खुद को बेच दिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ के बारे में शोएब अख्तर ने कहा कि जब मैंने मैच फिक्सिंग के बारे में सुना तो बहुत गुस्सा आया. मैं तो इन दोनों को मारने गया था लेकिन जब ये नहीं मिले तो मैंने दीवार पर मुक्का मारा. पाकिस्तान के दो टॉप के तेज गेंदबाज, समझदार और प्रतिभाशाली, लेकिन उन्होंने थोड़े से पैसों के लिए खुद को बेच दिया. ये बेहतरीन प्रतिभाओं की बर्बादी थी. इस घटना के बाद मोहम्मद आमिर टीम में वापसी करने में सफल रहे, लेकिन सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ ऐसा नहीं कर सके.

कई खिलाड़ियों पर लगें हैं मैच फिक्सिंग के आरोप

पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं. इनमें सलीम मलिक, मोहम्मद आसिफ, सलमान बट, शर्जील खान और मोहम्मद आमिर के नाम प्रमुख हैं.आमिर ने 2017 में वापसी की थी. वे चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य थे और फाइनल में भारत को हराकर पाकिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई थी. वह इंग्लैंड में 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा भी थे.उन्होंने हाल ही में टेस्ट से संन्यास लिया था.

Latest News

World News