Trending News

दिल्ली कैपिटल्स का सामना आज चेन्नई सुपर किंग्स से

[Edited By: Aviral Gupta]

Saturday, 17th October , 2020 12:38 pm

 

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में आज दूसरे मैच में  दिल्ली कैपिटल्स का सामना तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे. उनका यह मूव सफल भी रहा था टीम को जीत मिली थी. धोनी धीमी होती पिचों पर एक अलग कप्तान होते हैं. उन्हें पता है कि इन पिचों पर क्या करना है. टूर्नामेंट अब उसी तरफ बढ़ चुका है जहां अधिकतर धीमी पिचें ही देखने को मिल रही हैं.

ऐसे में चेन्नई बाकी टीमों पर भी हावी हो सकती है. उसके पास रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर के रूप मे चार बेहतरीन स्पिनर हैं. ताहिर अभी तक नहीं खेले हैं. वहीं ड्वेन ब्रावो शेन वाटसन भी इस तरह की पिचों पर बेहद खतरनाक साबित होते हैं. शारजाह की पिच पर शुरूआत में रन बनाना आसान था लेकिन अब यह पिच धीमी हो गई है जो चेन्नई के लिए वरदान सा है. कम से कम पिछले कुछ मैचों में तो यही देखने को मिला है.

दिल्ली के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ बाकी के बल्लेबाज किस तरह से इस स्थिति से निपटते हैं यह देखना होगा. कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे. उनकी जगह धवन ने कप्तानी की थी. मैच के बाद धवन ने कहा था कि अय्यर की चोट को लेकर बाद में पता चलेगा. अभी तक हालांकि स्थिति साफ नहीं है अगर अय्यर बाहर होते हैं तो दिल्ली के लिए यह बड़ा नुकसान होगा. टीम पहले ही अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा ऋषभ पंत की चोटों से जूझ रही है. अमित ईशांत आईपीएल से ही बाहर हो चुके हैं . पंत पर भी स्थिति साफ नहीं है.

इस स्थिति में धवन, शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी, शिमरन हेटमायेर की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. धीमी पिचों का फायदा उठाने के लिए दिल्ली के पास भी रविचंद्रन अश्विन अक्षर पटेल हैं. वहीं तेज गेंदबाजी में कैगिसो रबादा एनरिक नॉर्खिया की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया. तुषार देशपांडे ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पदार्पण किया था अच्छा करने में सफल रहे थे. यहां शायद ही बदलाव हो. दिल्ली के लिए चिंता है तो अय्यर की चोट उनका रिप्लेसमेंट.

 

Latest News

World News