Trending News

किसान आंदोलन: ट्रैक्टर रैली पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली,SC ने कहा- दिल्ली में कौन आएगा, पुलिस तय करे

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 18th January , 2021 02:05 pm

नई दिल्ली- कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन सोमवार को भी जारी है। आज किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। लगभग 2-3 मिनट तक चली इस सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कौन आएगा-कौन नहीं, ये पुलिस तय करेगी। साथ ही कहा कि रामलीला मैदान में प्रदर्शन की इजाजत पर पुलिस को फैसला करना है।

चीफ जस्टिस ने कहा कि क्या अब अदालत को बताना होगा कि सरकार के पास पुलिस एक्ट के तहत क्या शक्ति है। चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने कहा कि मामला पुलिस का है, हम इस पर फैसला नहीं लेंगे। हम मामला फिलहाल स्थगित कर रहे हैं। अब इस मामले की सुनवाई परसों यानी बुधवार को होगी। कोर्ट ने संकेत दिए हैं कि किसानों के दिल्ली आने जैसे विषय पर पहले फैसला प्रशासन को लेना चाहिए।

उधर, दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। साथ ही सख्ती के तौर पर किसान आंदोनल को लेकर राजधानी में आतंकियों के पोस्टर लगवाए है। जिसमें से ज्यादातर आतंकी खालिस्तानी संगठनों से संबंध रखते हैं। दिल्ली पुलिस को डर है कि खालिस्तानी आतंकी कहीं भोले भाले किसानों की आड़ में आतंकी वारदात को अंजाम ना दे दें। किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि वो दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। जिसे रोकने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है। उधर, किसान संगठन आज महिला किसान दिवस भी मनाएंगे। ट्रैक्टर मार्च से पहले किसान यूनियन महिलाओं को एकजुट करने के लिए महिला किसान दिवस मना रहे हैं।

Latest News

World News