Trending News

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने वित्तमंत्री को कहा ''नौसिखिया और निकम्मा'', हैदराबाद पुलिस की एनकाउंटर कार्रवाई को ठहराया गलत

[Edited By: Gaurav]

Monday, 9th December , 2019 03:33 pm

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य डॉ. पीएल पुनिया ने प्याज की महंगाई के मुद्दे पर देश की वित्तमंत्री पर कड़े शब्दों में हमला किया. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था नौसिखिया और निकम्मों के हाथ में है. विकास दर आठ से साढ़े चार प्रतिशत पर पहुंच गई है. मौसम खराब होने से प्याज उत्पादन कम होने की जानकारी देश को थी फिर भी बाहर से प्याज मंगाने की व्यवस्था नहीं की गई. पुनिया से जब यह पूछा गया कि कांग्रेस की सरकार में भी तो वही अधिकारी थे जो आज हैं. ऐसे में नौसिखिया और निक्कमा कौन?

इस पर पुनिया ने कहा कि प्याज की महंगाई का मुद्दा सदन में उठाया गया तो वित्तमंत्री का यह कहना कि वह प्याज नहीं खातीं. इससे बड़ा उदाहरण नौसिखिया व निकम्मेपन का और क्या हो सकता है? पुनिया ने कहा कि अंबानी और अडानी को छह एयरपोर्ट दे दिए गए और रेलवे को भी बेचने की तैयारी है.


पीएल पुनिया सोमवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के नाम पर प्रदेश सरकार फेल है. महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. उन्नाव में दुष्कर्म के आरोपी विधायक को बचाने की कोशिश होती रही. उसके बाद एक बार फिर उन्नाव में रेप पीड़िता को जिंदा जला दिया गया. सरकार ऐसे मामलों पर संवेदनहीन है और केवल मुआवजा देकर अपना पल्ला झाड़ लेती है. वहीं तेलंगाना मामले में एनकाउंटर पर पुनिया ने कहा कि हमारे यहां रूल ऑफ लॉ है. न्याय की प्रक्रिया के हिसाब से दंड मिलता है, लेकिन ऐसे किसी को गोली से उड़ा देना कई सवाल खड़े करता है. इसीलिये इस मामले को हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है. पुनिया ने कहा कि ऐसे मामलों में न्याय की प्रक्रिया की समय सीमा तय होनी चाहिये, लेकिन पुलिस किसी को ऐसे गोली नहीं मार सकती है.

वहीं योगी सरकार के मंत्री के बयान कि भगवान राम भी 100% क्राइम न होने की गारंटी नहीं ले सकते पर पुनिया ने कहा कि फिर सरकार किस बात की गारंटी लेती है. यह सरकार अपराधियों के संरक्षण की गारंटी लेती है. रेप के आरोपी विधायक से भाजपा सांसद जेल में मिलने जाते हैं. उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं. ऐसे में यह सरकार कैसे महिलाओं को न्याय दिलवाएगी.

पीएल पुनिया ने कहा कि 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित धरने के जरिए कांग्रेस भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी. बाराबंकी जिले से काफी संख्या में लोग दिल्ली जाएंगे.

Latest News

World News