Trending News

फिल्म सिटी को लेकर ऐक्शन में CM योगी, फिल्म जगत की मशहूर हस्तियों संग करेंगे अहम बैठक

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 22nd September , 2020 01:00 pm

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बसाने की योजना पर कवायद तेज हो गई है। यूपी के सीएम  योगी आदित्यनाथ आज  फिल्म और टीवी जगत के तमाम लोगों के साथ अपने आवास पर बैठक करेंगे। इसमें फिल्म मेकिंग से जुड़े तमाम प्रड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और ऐक्टर्स हिस्सा लेंगे। जिनमें उधर, गौतम बुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने भी अपने प्रस्ताव भेजे हैं

उपरोक्त फिल्म शख्सियतो के अलावा, सीएम योगी के साथ होने वाली बैठक में दक्षिण भारत में अपना प्रोडक्शन हाउस चलाने वाली सौन्दर्या रजनीकांत भी हिस्सा लेंगी। इसके अलावा निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर, उदित नारायण, कैलाश खेर, अभिनेता परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, लेखक विजयेंद्र प्रसाद, गीतकार मनोज मुन्तस्सिर भी शामिल हो सकते हैं।

फिल्म सिटी के निर्माण के लिए अहम होगी बैठक
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी बनाने की जो घोषणा की है उसके लिए पहली बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर करने जा रहे हैं। इसमें तमाम अभिनेता, निर्माता, निर्देशक आदि लोग हिस्सा लेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद होने वाली कैबिनेट बैठक में फिल्म सिटी के निर्माण प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी।

यमुना अथॉरिटी ने भेजा प्रस्ताव, बताईं खूबियां
उधर, यमुना अथॉरिटी ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे के सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है और इसे शासन को भेज दिया है। प्रस्ताव में इलाके की सारी खूबियां भी बताई गई हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद प्रदेश सरकार हरकत में आई, तो इसमें स्थानीय प्रशासन भी इसकी तैयारी में जुट गया।

नोएडा अथॉरिटी ने भी भेजा प्रस्ताव
फिल्म सिटी के लिए नोएडा अथॉरिटी ने भी 500 एकड़ जमीन का प्रस्ताव शासन को भेजा। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि यह जमीन सेक्टर 162,164,165,166 की है। 200 एकड़ अभी अथॉरिटी का कब्जा है बाकी भी अधिग्रहण क्षेत्र में है।

जेवर एयरपोर्ट की लोकेशन शानदार
जेवर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इसमें काफी मददगार साबित होगा। यमुना प्राधिकरण ने भेजे अपने प्रस्ताव में बताया है कि फिल्म सिटी के लिए औद्योगिक दर पर जमीन दी जाएगी। प्रस्ताव में कहा गया कि सेक्टर की लोकेशन बेहद शानदार है। ग्रेटर नोएडा शहर के नजदीक है। यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे पर है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी इस सेक्टर के समीप से होकर गुजर रही है।

Latest News

World News