Trending News

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा - मीडिया रिपोर्ट

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 13th June , 2020 06:36 pm

चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने वापसी की है। राजधानी बीजिंग में 6 नए मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया है। बीजिंग में 6 नए स्थानीय मामले आने के बाद कई बाजारों को बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ बीते 3 दिनों में संक्रमित की संख्या बढ़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की राजधानी बीजिंग में बीते 9 दिनों में देश के अन्य हिस्सों से 12 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद खिलाल ब्रिजिंग में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार को कोरोना वायरस से कुल 18 नए मामलों की जानकारी मिली। जिसमें से ब्रिजिंग में स्थानीय संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए हैं।

जिसके बाद शुक्रवार तक बिना लक्षण वाले 7 नए मामले सामने आए। जिनको फिलहाल के लिए आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ बीजिंग सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को 9 लोगों को अलग रूम में रखा गया है। जहां उनकी जांच की जा रही है।

फ़िलहाल, चीन में 2 महीने के बाद 9 नए मामले सामने आने के बाद सरकार हरकत में आई है। सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन लोगों की जांच में संक्रमित लक्षण नहीं पाए गए हैं। लेकिन बीजिंग में संक्रमण के मामले बढ़ने से सरकार चिंतित है। वहीं करीब 2 महीने तक कोविड-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया था।

जानकारी के लिए बता दें कि चीन के वुहान से पूरी दुनिया में कोरोना का वायरस फैला है और अब तक दुनिया के अंदर 85 लाख से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ चार लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से मर चुके हैं। वह ठीक होने वाले लोगों की तादाद भी अच्छी खासी है।

Latest News

World News