Trending News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल से अपने आवास पर मुलाकात की

[Edited By: Rajendra]

Friday, 7th August , 2020 04:38 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने अपने आवास पर बुलाया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने को एक रामायण, हनुमान चालीसा और एक सिक्का अयोध्या के प्रसाद (पवित्र भेंट) के रूप में दिया। वहीं दूसरी ओर सेना प्रमुख ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने नेपाल के साथ सीमा विवाद को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की। सेना प्रमुख सेना के केंद्रीय कमांड के मुख्यालय का दौरा करने के लिए लखनऊ आए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते बुधवार, 5 अगस्त को अयोध्या भूमि पूजन समारोह में हिस्सा लिया और राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखी। यह वो जगह है जिसको लेकर पांच सदियों से दो पक्षों के बीच विवाद चला था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत सहित कई अन्य लोग अयोध्या में समारोह में उपस्थित थे।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 9 नवंबर को केंद्र सरकार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए स्थल सौंपने का निर्देश दिया था। इसके बाद पीएम ने संसद में अयोध्या में राम मंदिर के लिए 15 सदस्यीय ट्रस्ट की घोषणा की राम मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों की नियुक्ति करता है।

Latest News

World News