Trending News

चंडीगढ़: इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कनेक्टिवटी बढ़ाएगा हरियाणा, मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने लिया बड़ा फैसला

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 26th June , 2019 03:03 pm

हरियाणा के लोगों को चंडीगढ़ के इंटरनैशनल एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए एयरपोर्ट और नैशनल हाइवे नंबर-73 के बीच कनेक्टिविटी के लिए संभावना तलाशी जाएगी। झज्जर के एम्स या फिर इसके बाहर हैलीपैड बनाने के लिए एक एकड़ जमीन का बंदोबस्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहरलाल की अध्यक्षता में यहां हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग समेत विभिन्न विभागों की एक संयुक्त बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ के इंटरनैशनल एयरपोर्ट और एनएच-73 को जोड़ने से बरवाला, रायपुर रानी और नारायणगढ़ के लोगों को एक सीधा रोड नेटवर्क मिलेगा। फिलहाल इस इलाके के लोगों को काफी घूम कर आना पड़ता है। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा विभाग को हेलीपैड के निर्माण के लिए झज्जर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में या इसके बाहर एक एकड़ भूमि की पहचान करने के निर्देश दिए, ताकि मरीजों और उनके रिश्तेदारों को सुविधा हो सके।

पंचकूला में सेक्टर 20-21 से 26-27 को जाने के लिए घग्गर नदी पर पुल बनाने का रास्ता भी साफ हो गया है क्योंकि पंजाब सरकार ने इस पुल और उसके अधिकार क्षेत्र में पड़ने वाली लिंक रोड बनाने के लिए हरियाणा को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इसके बनने से लोगों की बहुत पुरानी मांग पूरी हो जाएगी।

जिलावार होंगी मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जल्द ही लंबित घोषणाओं पर जिलेवार समीक्षा करेंगे। काम में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए विधायकों के साथ बैठक की जाएगी। उन्होंने 74 लंबित घोषणाओं, जिनमें 2014 की 10 और 2015 की 64 घोषणाएं शामिल हैं, की सूची आज ही भेजने और 15 जुलाई तक उन पर काम शुरू करने के निर्देश दिए।

अनाथ आश्रम नहीं जगन्नाथ आश्रम होगा नाम
मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी हिंदी में ‘अनाथ आश्रम’ लिखा गया है उसका नाम बदलकर जगन्नाथ आश्रम किया जाना चाहिए।

Latest News

World News