Trending News

CAA Protest : यूपी के संभल में उग्र हुआ प्रदर्शन, पुलिस पर पथराव-बसों में आगजनी, इंटरनेट सेवा और कारोबार ठप

[Edited By: Gaurav]

Thursday, 19th December , 2019 02:34 pm

यूपी में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन उग्र हो चुका है. संभल जिले में जुलूस निकालने से रोके जाने से प्रदर्शनकारी युवाओं की भीड़ उग्र हो गई. भीड़ ने पहले पुलिस पर पथराव किया फिर बसों में आगजनी शुरू कर दी. उग्र भीड़ ने तीन रोडवेज की बसें भी फूंकी दी हैं.

संभल के चौधरी सराय में हजारों प्रदर्शनकारी मौजूद है. पुलिस ने मनमानी कर रहे प्रदर्शनकारियों की घेराबंदी कर रखी है. आईजी मुरादाबाद परिक्षेत्र संभल के लिए रवाना और बाहर से पुलिस बल को बुलाया गया है. हाथों में तिरंगे झंडे लेकर युवाओं ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान अचानक उमड़ी भीड़ के कारण नगरपालिका मैदान के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची। पुलिस ने मुस्लिम वर्ग के नेताओं से भीड़ को संभालने के लिए कहा।

इधर विरोध जारी रखने के लिए समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष फिरोज खां, नगर पालिका अध्यक्ष के पति हाजी मेंबर शकील और समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर बर्क भी मौदान पहुंच गए. वहां पहुंचे नेताओं ने भीड़ को संबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून को देश का काला कानून बताया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने उन्हें राष्ट्रपति के नाम से अपना ज्ञापन सौंपा.

नागरिकता कानून के विरोध में गुरुवार की सुबह से वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में समाजवादी पार्टी ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. वहीं, बेनियाबाग-चेतगंज मार्ग पर प्रतिवाद मार्च निकाल रहे भाकपा माले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका. बेनियाबाग मैदान में प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों को बसों में भरकर कहीं ले जाया गया.

अमरोहा में पूर्व मंत्री महबूब अली के आवास के बाहर जमा पुलिस. आवास के बाहर जमा समर्थकों की जारी नारेबाजी.

चित्रकूट : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन. जिले में धारा 144 लागू होने से प्रशासन द्वारा प्रदर्शन की नहीं दी गई अनुमति.

अमरोहा में प्रदर्शन करने जा रहे पूर्व मंत्री कमाल अख्तर को समर्थकों के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया. समर्थक कर रहे हैं हंगामा.

मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी कार्यालय के अंदर विरोध-प्रदर्शन करते सपाई. बाहर सख्त पुलिस का पहरा है और सपा कार्यालय का गेट बंद कर दिया गया है.

ग्रेटर नोएडा : सपाईयों का कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, सैकड़ो सपाई नारेबाजी कर नागरिकता संशोधन कानून, कई मुद्दों पर विरोध कर रहे धरना-प्रदर्शन.

इटावा में नागरिकता बिल के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सिविल लाइन स्थित पार्टी कार्यालय पर ही पुलिस प्रशासन ने किया नजरबंद.

भदोही: नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के लिए मुख्यालय जा रहे दो दर्जन सपाई हिरासत में. धारा 144 का हवाला देकर कोतवाली पुलिस ने पकरी तिराहे से बस समेत पकड़ा.

नागरिकता संशोधित कानून के विरोध के मद्देनजर लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने आज शाम 5 बजे तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है.

समाजवादी पार्टी के नेताओं केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबारी कर रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने नागरिकता अधिनियम, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर लखनऊ स्थित विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Latest News

World News