Trending News

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पंचतत्व में विलीन

[Edited By: Rajendra]

Monday, 15th June , 2020 05:13 pm

रविवार को फांसी लगाकर सुसाइड करने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। अस्‍पताल से सुशांत का शव सीधे विले पारले शमशान घाट ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्‍कार हुआ। इस मौके पर उनके परिवार के अलावा बॉलीवुड सितारे भी मौजूद थे। उनकी अंतिम यात्रा में टीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्रिटी शामिल हुए. हालांकि लॉकडाउन की वजह से अंतिम यात्रा में कम लोगों के इकट्ठा होने की इजाज़त मिली हुई थी.

हालांकि अपनी मौत के बाद वह पीछे कई सवाल छोड़ गए हैं, जिनका बारे में अभी खुलासा होना बाकी है। किसी को समझ नहीं आ रहा कि एक ऐसा शख्‍स जो दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता था, वह इस तरह का कदम कैसे उठा सकता है। सुशांत सिंह राजपूत को काम और पैसे की कोई कमी नहीं थी, लेकिन फिर भी वह लंबे समय से डिप्रेशन का शिकार थे।

अपनी बहन ने भी बताया कि वह लंबे समय से डिप्रेशन की दवा नहीं ले रहे थे और उन्‍होंने कुछ समय पहले अपनी बहन को बताया था कि कुछ ठीक नहीं हैं। हालांकि इस बारे में अभी खुलासा होना बाकी है कि सुशांत सिंह राजपूत किस वजह से तनाव में थे। वहीं मीडिया में यह भी रिपोर्ट सामने आ रही है कि वह नवंबर में शादी करने वाले थे, लेकिन लड़की के नाम के बारे में परिवार को भी नहीं पता था।

घटना की जाँच कर रही पुलिस ने हालांकि बताया कि अब तक उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक़ वह बीते छह महीने से डिप्रेशन से जूझ रहे थे. घर के नौकर ने पुलिस को फोन करके उनकी आत्महत्या की सूचना दी थी.

सूत्रों के अनुसार- मुम्बई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट डिटेल खगाले, जिसमें ऐसा कुछ भी नहीं दिख रहा कि उन्हें कुछ ऐसा नुकसान हुआ हो। पुलिस सुशांत के पर्सनल रिलेशनशिप व परिवरिवरिक रिश्तों को लेकर भी जांच कर रही, क्या कोई वजह रही।

सुशांत ने हाल ही में अपने पिता से बात की थी और शादी की बात कही थी नवम्बर महीने में। कुछ सुशांत के करीबी दोस्तों ने पुलिस को बताया है कि सुशांत जिस लड़की के साथ रिश्ते में थे, उनके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। हालांकि किससे शादी करने वाले थे सुशांत, इसके बारे में नहीं बताया था परिवार के लोगों को। इस बारे में उनके चचेरे भाई ने भी कल बताया था।

सुशांत सिंह राजपूत के घरेलू नौकर ने पुलिस को बताया, "सुबह तक सब कुछ ठीक था. सुबह 6. 30 बजे सुशांत सिंह राजपूत सोकर उठे थे. घर के नौकर ने उन्हें सुबह 9 बजे अनार का जूस दिया और फिर उन्होंने इसे पिया भी था. इसके बाद सुशांत ने 9 बजे ही अपनी बहन से भी बातचीत की. बहन से बात करने के बाद उन्होंने अपने दोस्त महेश शेट्टी से बात की जो कि अभिनेता हैं और उन्हीं के साथ सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी."

पुलिस के मुताबिक़ सुशांत की मौत 10 बजे से 1 बजे के बीच बताई जा रही है. बहन और बाक़ी वहां मौजूद लोगों ने सुशांत के शव फंदे से लटके हुए देखा, उनके बाद घरेलू हेल्पर ने ही पुलिस को फ़ोन लगाया.

पुलिस ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हमें सुशांत के मौत की ख़बर दो बजे मिली और 2. 30 बजे पुलिस उनके उस फ्लैट में पहुंची. मुंबई पुलिस ने 2.30 बजे से ही अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस को फ्लैट से अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

Latest News

World News