Trending News

भाजपा के दिग्गज रणनीतिकार अमित शाह और जेपी नड्डा यूपी में चुनावी मंत्र देंगे

[Edited By: Vijay]

Friday, 21st January , 2022 11:15 am

उत्तर प्रदेश 2022 विधान सभा चुनावा में ..पश्चिम उप्र में जीत से सत्ता की डगर तय होती है। भाजपा लगातार दूसरी बार प्रदेश में सरकार बनाने का संकल्प लेकर मैदान में है, लेकिन वहीं सपा-रालोद गठबंधन की व्यूह रचना ने भाजपा की चुनौती बढ़ाई है। पश्चिम यूपी में कई सीटों पर समीकरण उलझ गए हैं तो कहीं इमोशनल कार्ड खेला जा रहा है, ऐसे में भाजपा के दिग्गज रणनीतिकार पश्चिम यूपी को मथने निकल रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम में पार्टी प्रत्याशियों को जीत के लिए चुनावी मंत्र देंगे। 22 जनवरी को जेपी नड्डा सहारनपुर एवं बिजनौर में रहेंगे, जबकि 23 को अमित शाह मेरठ पहुंच सकते हैं।

भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई.

उन्होंने कहा कि, 'नड्डा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे, जहां वह कई संगठनात्मक बैठकें करेंगे और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों का मार्गदर्शन करेंगे.' जानकारी के मुताबिक, मुताबिक नड्डा आगरा, फतेहपुर सिकरी, मथुरा और फिरोजाबाद क्षेत्र की 20 विधानसभाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वह अलीगढ़, हाथरस, एटा और मैनपुरी क्षेत्र की 20 विधानसभा सीटों के पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी एक बैठक करेंगे.

इसके बाद नड्डा बरेली के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वह बरेली की तीन विधानसभा क्षेत्रों के प्रमुख पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. नड्डा बरेली में डोर-टू-डोर बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे. इस बीच वह जनता के मन की बात भी जानेंगे. दअरसल, उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होगा. आगरा में पहले चरण में जबकि बरेली में दूसरे चरण में मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी ने इन सीटों पर अपनी तैयारी तेज कर दी है.

दरअसल, बीजेपी अब फुल स्ट्रेंथ के साथ यूपी विधानसभा चुनाव में उतरने जा रही है. यूपी में भी पार्टी के दिग्गजों का वेस्ट यूपी पर फोकस है. यही कारण है कि पार्टी ने पहले चरण के लिए ही 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. जोकि पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर योगी आदित्यनाथ तक कई नेताओं के नाम शामिल हैं, जो चुनाव में मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए प्रचार करेंगे.

गठबंधन के व्यूह में भाजपा

प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहला चरण 10 फरवरी को पश्चिम से शुरू हो रहा है। भाजपा की दृष्टि से पश्चिम यूपी में 14 जिलों में 71 विस सीटें हैं, जिसमें 69 पर प्रत्याशियों की घोषणा हुई है। 2017 विस चुनाव में भाजपा ने इस क्षेत्र की 51 सीटें जीती थीं, लेकिन इस बार सपा-रालोद गठबंधन भाजपा की कड़ी घेराबंदी में जुटा है। मुस्लिम बहुल इस क्षेत्र में किसान आंदोलन का भी असर ज्यादा रहा है। कृषि कानून वापस लेने के बाद भाजपा आंदोलन का परा गिराने में कामयाब हुई, लेकिन किसानों के बीच गठबंधन भी पैठ बना चुका है। ऐसे में शाह मेरठ में पार्टी के स्टार प्रचारकों में से पश्चिम में विशेष जिम्मेदारी निभाने वाले चेहरे तय करेंगे।

प्रत्याशियों को देंगे होमवर्क

गृहमंत्री अमित शाह का मेरठ पहुंचने का कार्यक्रम 21 जनवरी को था, जिसे देर शाम निरस्त कर दिया गया। अब शाह 23 जनवरी को मेरठ में पश्चिम उप्र के सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने पश्चिमी उप्र की सभी सीटों की रिपोर्ट तैयार की है, जिसके लिए प्रत्याशियों को अतिरिक्त होमवर्क दिया जाएगा। जिन्हें पहली बार टिकट मिला है, उन्हें विशेष रणनीति बताई जाएगी।

Latest News

World News