Trending News

अफगान सरकार का बड़ा खुलासा, बीते 1 माह में मार गिराए 152 पाक आतंकी

[Edited By: Rajendra]

Monday, 16th November , 2020 05:57 pm

पाकिस्तान के आतंकी भारत के साथ अफगानिस्तान में भी घुसपैठ कर रहे हैं, लेकिन पाक आतंकियों को भारत के समान ही अब अफगानिस्तान में भी मुंह की खानी पड़ रही है। अफगानिस्तान सरकार ने अब बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में समझौते का उल्लंघन कर हिंसा फैलाने वाले तालिबानी लड़ाकों का साथ पाकिस्तान के आतंकवादी भी दे रहे हैं। अफगानिस्तान की सरकार ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए बताया है कि एक माह से 77 तालिबानियों के साथ ही 152 पाकिस्तानी लड़ाके मारे गए हैं।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पत्रकारों से सामने पूरी सूची दी है, जिन पाक आतंकियों को मारा जा चुका है। मंत्री एरियन ने बताया कि ये पाकिस्तानी लड़ाके हेलमंद प्रांत में अफगान सेना से लड़ाई में ढेर किए गए। मारे गए तालिबानियों में 20 ऐसे कमांडर थे, जो हेलमंद प्रांत में 50 से लेकर 100 लड़ाकों के ग्रुप को संचालित कर रहे थे। उन 20 कमांडर की भी सूची सार्वजनिक की गई है।

इस प्रांत में पाकिस्तानी लड़ाकों के साथ दस ऐसे कमांडर थे जो उरुजगन, कंधार और गजनी से आए थे। उन्होंने बताया कि अभी भी अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांतों में हिंसा चल रही है, लेकिन अफगान सेना यहां उनको पूरी तरह से शिकस्त दिए है। हमलों में 134 नागरिकों की भी मौत हुई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले सप्ताह अफगानिस्तान जाने वाले हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली अफगान यात्रा है। अफगान सरकार ने भी पाक प्रधानमंत्री की यात्रा की पुष्टि कर दी है। हालांकि अभी यात्रा की तारीख तय नहीं की गई है।

Latest News

World News