Trending News

Bajaj की Chetak chik इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगी Benling Aura, जानिए दोनों की खासियतें और कीमत

[Edited By: Gaurav]

Sunday, 20th October , 2019 06:10 pm

मार्केट में जल्द लॉन्च होने वाली Bajaj की आने वाली Chetak chik इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देने के लिए बेंलिंग औरा कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजारों में लॉन्च करेगी.

यह स्कूटर हाई स्पीड मॉडल होगा जिसकी ड्राइविंग रेंज भी काफी ज्यादा होगी. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने मानेसर प्लांट में इस स्कूटर का प्रोडक्शन शुरु कर दिया है. कंपनी के मुताबिक जल्द ही इसे बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी पहले से ही बाजार में अपने लो स्पीड मॉडलों की बिक्री कर रही है.


इस स्कूटर में विशेष तकनीक का प्रयोग किया गया है. इस फीचर से यह फायदा होगा कि स्कूटर में कुछ खराबी आने के बाद भी स्टार्ट हो जाएगा. हालांकि इस दौरान इसकी स्पीड धीमीं होगी.


कंपनी ने इस स्कूटर में 1200 BLDC की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है. इसके अलावा इसमें 72V की क्षमता का बैटरी शामिल है. यह बैटरी सिंगल चार्ज में 100 से 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.


स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है. इसके अलावा इसकी बैटरी को सामान्य घरेलु सॉकेट से महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज किया जा सकता है. माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 90,000 रुपये हो सकती है.

14 साल बाद मार्केट में 'चेतक' की धमाकेदार वापसी, इलेक्‍ट्रिक टू-व्हीलर के दो वेरिएंट में स्‍कूटर

Latest News

World News