Trending News

कोच रवि शास्त्री को नई जिम्मेदारी दे सकते हैं सौरव गांगुली, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को लेकर कही ये 'बड़ी बात'

[Edited By: Gaurav]

Friday, 1st November , 2019 03:00 pm

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री को नई जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर ली है. गांगुली ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक सिस्टम बनाया जाएगा ताकि शास्त्री ज्यादा से ज्यादा समय इसमें बिता सकें. बीसीसीआई बेंगलुरू में ही एक बड़े भू-भाग पर एक शानदार क्रिकेट अकादमी बना रहा है. गांगुली और अन्य नए सदस्यों ने बुधवार को NCA के प्रमख राहुल द्रविड़ और अन्य सदस्यों से मुलाकात की थी. गांगुली ने एनसीए के अधिकारियों के साथ उस प्रस्तावित भूमि का भी मुआयना किया जहां नई अकादमी बनने वाली है.

गांगुली ने कहा, "हम एक सिस्टम बनाना चाहते हैं, रवि जब तक कोच हैं तब तक वह वहां अधिक से अधिक समय बिता सकते हैं. राहुल यहां पर है. हम यहां पर एक अच्छा सेंटर बनाने की कोशिश करेंगे." गांगुली ने अपने एनसीए दौरे को लेकर कहा, "वह एनसीए के प्रमुख हैं. वास्तव में मैं जानना चाहता था कि एनसीए कैसे काम करता हैं. हम एक नई एनसीए बना रहे हैं. मैं उन सभी से अलग-अलग मिला हूं. मुझे लगता है कि वे एनसीए में काफी काम करते हैं."


सभी जानते हैं कि सौरव गांगुली और कोच रवि शास्त्री के बीच संबंध बहुत मधुर नहीं रहे हैं. दोनों पूर्व क्रिकेटरों के बीच की खटास उस समय सार्वजनिक हो गई थी जब वर्ष 2016 में अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था. उस समय जिस तीन सदस्यीय समिति ने कुंबले का चयन कोच के तौर पर किया था, उसमें सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण के अलावा सौरव गांगुली भी शामिल थे.

कोच पद के दावेदारों में उस समय भी रवि शास्त्री थे लेकिन आखिरी फैसला कुंबले के पक्ष में हुआ था. सौरव और शास्त्री के बीच की कड़वाहट उस समय खुलकर सामने आ गई थी. शास्त्री ने उनके इंटरव्यू के दौरान गांगुली की गैरमौजूदगी पर ऐतराज जताया था और इसे अपमानजनक बताया था. गांगुली ने इस पर पलटवार करते हुए हुए कहा था-शास्त्री अलग ही दुनिया में जी रहे हैं.

Latest News

World News