Trending News

आज से 5 दिन बैंक बंद, साल 2021 खत्म होने से पहले बस एक दिन खुलेंगे बैंक

[Edited By: Vijay]

Saturday, 25th December , 2021 01:24 pm

साल 2021 खत्म होने जा रहा है। इस साल का आखिरी हफ्ता आने वाला है, जिसके बाद नए साल 2022 की शुरुआत हो जाएगी, लेकिन नए साल से पहले अगर आपके बैंक से जुड़ा कोई काम बचा है, जिसे आपको साल 2021 में ही खत्म करना जरूरीहैं तो आपको बता दें कि आपके पास मात्र एक दिन का समय है।

दरअसल दिसंबर 2021 के बाकी बचे 6 दिनों में सा 5 दिन बैंक बंद रहेंगे। यानी आपके पास बैंक का काम निपटाने के लिए सिर्फ एक दिन हैं। बैंकों की लंबी छुट्टी के कारण आपका काम लटक सकता है।

आरबीआई की तरफ से बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट साल के शुरुआत के पहले ही जारी कर दी जाती है। साल 2021 के आखिरी महीने का आखिरी हफ्ता शुरु होने जा रहा है। मात्र 6 दिन बचे हैं, जिसके बाद नया साल शुरू हो जाएगा। ऐसे में अगर आपका बैंक से जुजड़ा कोई काम बचा है तो आपको बता दें कि बैंक एक दिन छोड़कर लगातार पांच जिन बंद रहने वाले हैं।

25 दिसंबर से पांच दिन बैंक बंद

आरबीआई द्वारा जारी बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक 25 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच बैंक लगातार 5 दिन बंद रहेंगे। सिर्फ एक दिन बैंक खुलेंगे। हालांकि राहत की बात है कि बैंकों की ये बंदी एक साथ न होकर अलग अलग राज्यों औरह शहरों में होगी। यानी हर जगह बैंक अलग-अलग मौके और अवसरों के अनुसार बंद रहेंगे।

25 से 31 दिसंबर तक बैंक बंद

25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी के कारण बेंगलुरु और भुवनेश्वर को छोड़कर देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

26 दिसंबर को रविवार के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे।

27 दिसंबर को क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर आइजोल में बैंकों की छुट्टी होगी।

30 दिसंबर को यू कियांग नॉन्गबाह के कारण शिलॉन्ग में बैंक बंद रहेंगे।

31 दिसंबर को न्यू ईयर्स इवनिंग को लेकर आइजोल में बैंकों की छुट्टी होगी।

जनवरी 2022 में 14 दिन बैंक बंद

1 जनवरी 2022 को बैंक नए साल के दिन बैंक बंद रहेंगे। 2 जनवरी को देशभर के बैंकों में रविवार की छुट्टी है। 4 जनवरी को सिक्किम में लासूंग पर्व की छुट्टी रहेगी। 9 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह जयंती के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे। 11 जनवरी को मिशनरी दिवस के कारण मिजोरम में बैंक बंद रहेंगे। 12 जनवरी को स्‍वामी विवेकानंद जयंती के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी। 14 जनवरी मकर संक्रांति के कारण बैंक बंद रहेंगे। 15 जनवरी को पोंगल के कारण आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, तमिलनाडु में बैंक बंद रहेंगे। 16 जनवरी को रविवार के कारण देश भर के बैंक बंद रहेंगे। 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के बैंक राज्य स्थापना दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। 31 जनवरी को असम में बैंक बंद रहें

Latest News

World News