Trending News

14 साल बाद मार्केट में 'चेतक' की धमाकेदार वापसी, इलेक्‍ट्रिक टू-व्हीलर के दो वेरिएंट में स्‍कूटर

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 16th October , 2019 05:57 pm

14 साल से गायब बजाज का 'चेतक' ब्रांड एक बार फिर मार्केट में वापसी कर चुका है. हालांकि इस बार चेतक इलेक्ट्रिक अवतार में है. इसी के साथ Urbanite ब्रैंड के इस स्‍कूटर के जरिए बजाज ने इलेक्‍ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में कदम रख दिया है. भारतीय बाजार में बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का मुकाबला Ather 450 और Okinawa Praise से होने की उम्‍मीद है.

Image result for Bajaj Chetak is back with electric scooter

दो वेरिएंट में स्‍कूटर

बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट में मिलेगा. ये दो वेरिएंट-इको और स्‍पोर्ट मोड है. बजाज ऑटो इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी जबकि स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा. इसके अलावा स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

हालांकि बजाज के इस स्‍कूटर की कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इस बात की उम्‍मीद की जा रही है कि शोरूम कीमत 1 लाख रुपये के करीब रह सकती है. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर जनवरी 2020 में लॉन्च होगा और कंपनी तभी इसके प्राइस की घोषणा करेगी. कहा जा रहा है कि लॉन्चिंग के बाद ही इस स्कूटर के पूरे स्पेसिफिकेशंस सामने आएंगे. उम्मीद है कि कंपनी आगे चलकर नए बजाज चेतक का ICE (इंटर्नल कंबशन इंजन) पावर्ड कन्वेंशनल वर्जन भी लॉन्च करे.

Image result for Bajaj Chetak is back with electric scooter

स्‍कूटर के फीचर्स

इस स्‍कूटर के फीचर्स की बात करें तो सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा. इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा. जबकि स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए यह इंस्ट्रूमेंट पैनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा. इसके अलावा फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलने की भी संभावना है. वहीं LED हेडलैम्प व टेल लाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक, स्टेप्ड सीट्स मिल सकता है. बता दें कि बजाज ऑटो ने चेतक का प्रोडक्शन 2006 में बंद कर दिया था. चेतक स्कूटर को साल 1972 में पहली बार लॉन्च किया गया था.

Latest News

World News