Trending News

एवेंजर्स एंडगेम ने दुनिया भर में कमाए 2.69 बिलियन डॉलर, भारत में तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड 

[Edited By: Gaurav]

Saturday, 1st June , 2019 11:01 pm

मारवल एंटरटेनमेंट की इस साल की सबसे लोकप्रिय फिल्म एवेंजर्स एंडगेम दुनियाभर में कमाई का नया इतिहास रचने जा रही है। यह सुपरहीरो फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसी लकीर खींच देगी, जिससे आगे निकलना आसान नहीं होगा। एवेंजर्स एंडगेम का एक बड़ा खुलासा है जो अब तक दुनिया भर में 2.69 बिलियन डॉलर कमा चुका है। एडवेंजर्स एंडगेम जेम्स कैमरून के डायरेक्टोरियल अवतार के 2.78 बिलियन डॉलर के पीछे है।

यह फिल्म घरेलू (उत्तरी अमेरिकी) बाजार में भी, यह 806.55 मिलियन डॉलर कमाने के लिए 800 मिलियन का  आंकड़ा आसानी से छू लिया है। भारत में, एंडगेम ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह देश में सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है और 300 करोड़ रुपये और 350 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली फिल्म है। 

बता दें इस फिल्म को जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। इन्फिनीटी वॉर के बाद इस फिल्म का दर्शकों को बहुत बेसब्री से इंतजार था। ये फिल्म 23 अप्रैल को पूरी दुनिया के 4,662 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, मार्क रूफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ सहित कई कलाकार हैं  जिन्होंने अपनी एक्टिंग के जरिए दर्शकों को रोने पर मजबूर कर दिया।  बॉक्स ऑफिस मोजो डॉट कॉम के मुताबिक पहले हफ्ते एंडगेम ने $357,115,007 की कमाई की थी। जिसके बाद ये फिल्म लगाातर कमाई में सभी फिल्मों को पीछे छोड़ रही है। 

Latest News

World News