Trending News

आस्कर्स मे' शेमलेस' होगी शॉर्ट फिल्म में भारत की तरफ एंट्री

[Edited By: Vijay]

Monday, 30th November , 2020 01:39 pm

93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2021 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। पिछले हफ्ते ही विदेशी भाषा की कैटिगरी में भारत की तरफ से मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू' को भेजा गया है। अब 'लाइव ऐक्शन शॉर्ट फिल्म' कैटिगरी के लिए राइटर डायरेक्टर कीथ होम्स की शॉर्ट फिल्म 'शेमलेस’ भारत की तरफ से ऑफिशल एंट्री होगी। यह फिल्म पिछले साल अप्रैल के महीने में रिलीज हुई थी।

'शेमलेस' को ऑस्कर्स में भेजने से पहले 4 अन्य फइल्म 'नटखट', 'साउंड प्रूफ', 'सफर' और 'ट्रैप्ड' पर भी विचार किया गया था। इस शॉर्ट फिल्म में सयानी गुप्ता, हुसैन दलाल और रिषभ कपूर मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म बढ़ती तकनीक के चलते कम होती मानवीय भावनाओं के बारे में, साथ ही इसमें मानवता और प्रवासी वर्ग के लिए सहानुभूति भी दिखाई गई है। यह 15 मिनट की एक ब्लैक कॉमिडी-थ्रिलर मूवी है।

फिल्म की कहानी एक वर्क फ्रॉम होम में काम कर रहे एक प्रफेशनल की है जिसकी भूमिका हुसैन दलाल ने निभाई है। वह रोजाना ऑनलाइन फूड ऑर्डर करता है। एक दिन सुबह वह खुद को बंधा हुआ पाता है और पिज्जा डिलीवर करने वाली लड़की (सयानी गुप्ता) से माफी मांगता है। फिल्म को ऐश्ली गोम्स और नैशनल अवॉर्ड विनर संदीप कमल ने प्रड्यूस किया है जबकि इसका साउंड डिजाइन ऑस्कर जीत चुके रसुल पुकुट्टी ने किया है।

शॉर्ट फिल्म 'शेमलेस' के डायरेक्ट कीथ होम्स ने फिल्म का स्क्रीनप्ले भी लिखा है। वह सलमान खान की फिल्म 'किक' के असोसिएट डायरेक्टर रह चुके हैं। इसके अलावा असोसिएट के तौर पर उन्होंने 'टैक्सी नंबर 9211', 'हे बेबी', 'वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई' और 'नॉकआउट' जैसी फिल्मों में काम किया है।

Latest News

World News