Trending News

फिल्म 'पानीपत' का वन वर्ड रिव्यु आया सामने, मराठाओं की कहानी पर खरी उतरती संजय,अर्जुन-कृति सैनन की एक्टिंग

[Edited By: Gaurav]

Thursday, 5th December , 2019 03:56 pm

इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 2 बड़ी फिल्में रिलीज हो रही है. संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सैनन स्टारर पीरियड वॉर ड्रामा फिल्म 'पानीपत' और कॉमेडी फिल्म 'पति पत्नी और वो' जिसमें कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे लीड रोल में हैं. दोनों अलग-अलग जॉनर फिल्में हैं.

फिल्म का वन वर्ड रिव्यु करते हुए ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने इसे ग्रिपिंग यानि अपनी पकड़ बनाने वाली बताया है. पानीपत की तारीफ करते हुए उन्होंने इसे साढ़े तीन स्टार दिए हैं. तरण के अनुसार आशुतोश ने एक बेहतरीन फिल्म बनाई है, मराठाओं की अदभुद वीरता को पूरी तरह सम्मानित करती है. फिल्म की फर्स्ट हॉफ फिल्म की कहानी को दिशा देने वाला और सेकेंड हॉफ जबरदस्त है. उनके हिसाब से युद्ध के सीन बेहतरीन हैं. संजय अपने किरदार में शानदार हैं, अर्जुन एकदम प्रभावी लगे हैं और कृति ने बेहतरीन काम किया है.

आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म ‘पानीपत’ एक ऐसी एतिहासिक कहानी पर बनाई है जिसमें रचनात्मक स्वतंत्रता के साथ पानीपत की तीसरी लड़ाई के बारे में बताया गया है. जो अफगानिस्तान के शासक अहमद शाह अब्दाली और मराठाओं के बीच लड़ी गई थी. जिसका नेतृत्व सदाशिवराव भाऊ ने किया था. बता दें कि इतिहास में इस लड़ाई को काफी महत्वपूर्ण माना गया है.

कहानीः
आशुतोष गोवारिकर की ये कहानी इतिहास के पन्नों को दर्शाती दिखाई देती है. जहां सदाशिवराव भाऊ (अर्जुन कपूर) अपने कजिन नानासाहब पेशवा (मोहनीश बहल) की मराठा आर्मी का कमांडर होता है. निजाम ऑफ उदगीर को हराने के बाद सदाशिवराव का चुनाव मराठा सेना के प्रमुख के रूप में किया जाता है जो दिल्ली में अहमद शाह अब्दाली (संजय दत्त) के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी आर्मी तैयार करते हैं. वहीं, अहमद शाह अब्दाली को जब ये बात पता चलती है तो वे नजबी-उद्-दौला के साथ मिलकर मराठाओं के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतर जाते हैं. जिससे जीत हासिल करने के बाद वे अपनी पावर को बढ़ा सकें.

फिल्म में आपको साथ-साथ सदाशिवराव और पार्वती बाई की प्रेम कहानी भी देखने को मिलेगी. जो आपको बांधे रखेगी. दोनों की ही केमिस्ट्री काफी दिलचस्प दिखाई गई है. हालांकि, कई जगहों पर आपको फिल्म जरूरत से ज्यादा खींची गई भी दिखाई देगी. किरदारों के साथ फिल्म थोड़ी लंबी है लेकिन पहले पार्ट की तुलना में दूसरा पार्ट इस फिल्म का देखना काफी शानदार है. एक्टर्स अपने काम से सभी दर्शकों का दिल जीतते नजर आएंगे.

डिजाइनः
नीता लूला ने फिल्म में कॉस्ट्यूम डिजाइन किए हैं. वहीं सेट और प्रोडक्शन की अगर बात करें तो इसका काम नितिन चंद्रकांत देसाई ने किया है. म्यूजिक ने फिल्म में जान डाली है.


'पानीपत' की पहले दिन की कमाई का अनुमान
फिल्म 'पानीपत' के पहले दिन की कमाई की बात करें तो सुपर सिनेमा की रिपोर्ट के अनुसार, आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित पीरियड ड्रामा फिल्म पहले दिन करीब 8 करोड़ की कमाई कर सकती है.

कौन करेगी ज्यादा कमाई
ट्रेलर के अनुसार देखा जाए तो दर्शकों को कार्तिक आर्यन की फिल्म 'पति पत्नी और वो' का ट्रेलर ज्यादा पसंद आया है. ऐसे में अर्जुन कपूर की फिल्म को थोड़ी कम कमाई से संतुष्ट होना पड़ सकता है. पिछले शुक्रवार को कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है तो इन दोनों की कमाई का रास्ता काफी साफ है.

Latest News

World News