Trending News

iPhone 11: किसी और स्मार्ट फोन में नहीं मिलेंगे ऐसे कैमरा और डार्क मोड फीचर्स

[Edited By: Gaurav]

Tuesday, 10th September , 2019 06:20 pm

कैलिफोर्निया में Apple iPhone का वार्षिक इवेंट आयोजित कर रहा है। इस इवेंट में iPhone 11 की नई सीरीज पेश की जाएगी। स्मार्टफोन्स के साथ, हर साल की तरह, Apple नेक्स्ट जनरेशन iOS यानी की iOS 13 में आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगा। मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के इस नए वर्जन की इस साल WWDC 2019 में घोषणा की गई थी।

यहां देखें नए iPhone 11 के नए फीचर्स के बारे में...

iOS 13: अब तक का फास्ट OS: Apple का कहना है की iOS 13 अब तक का सबसे तेज ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। कंपनी का कहना है की इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ऐप्स और अपडेट्स को यूजर्स तक डिलीवर करने का तरीका बदल जाएगा। कंपनी का दावा है की अब ऐप्स डाउनलोड साइज के मामले में 50 प्रतिशत कम और अपडेट्स साइज के मामले में 60 प्रतिशत कम हो जाएगा। इसके अलावा, फेस आईडी भी 30 प्रतिशत तेज काम करेगा।

iOS 13: नए कैमरा मोड्स: कंपनी के अनुसार, iOS 13 के साथ पोर्ट्रेट लाइटनिंग इफेक्ट को बढ़ा या घटा पाएंगे। Apple ने मोनोक्रोम पोर्ट्रेट मोड को भी एक्सपैंड किया है। इसमें High-Key Mono नाम का फीचर दिया जाएगा। यह फीचर फैशन फोटोग्राफी में इस्तेमाल किया जाता है।

iOS 13: डार्क मोड: macOS में पिछले साल डार्क मोड रोल-आउट करने के बाद Apple अब इस साल iOS 13 के साथ इस फीचर को iPhones में लेकर आ रहा है। स्टॉक Apple वॉलपेपर्स में अब डार्क मोड होगा। फोटोज, रिमाइंडर्स को भी डार्क थीम मिलेगी।

iOS 13: पर्सनलाइज्ड Memoji: Memojis को और पर्सनल बनाने के लिए कंपनी iOS 13 में कस्टमाइजेशन के विकल्प एड करेगी। कंपनी ने कहा है की Memoji पर आधारित कुछ स्टिकर्स को भी लाया जाएगा। ये कीबोर्ड ऐप में भी उपलब्ध कराया जाएगा।


नया वीडियो एडिटिंग मोड-

इस ऑपरेटिंग सिस्टम में न सिर्फ आपको बेहतरीन फोटो एडिटिंग का ऑप्शन मिलता है बल्कि वीडियो एडिटिंग का भी ऑप्शन मिलेगा। इसमें आप हॉरिज़नटल ओरिएंटेशन से वर्टिकल ओरिएंटेशन में वीडियो को फ्लिप भी कर पाएंगे। ये काफी उपयोगी साबित होगा.

यहां देखें लाइव वीडियो...

https://www.youtube.com/watch?v=YUCUR0ML2Q4&feature=youtu.be&fbclid=IwAR2keSqVcpnq0ltz6MjniGfagPyLhlXqQSs1e6N_J53MZavf04J27v5QZGo

Latest News

World News