Trending News

एप्पल ने ipad Air से उठाया पर्दा,प्रोडक्ट्स की नयी रेंज की लॉंच

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 16th September , 2020 07:02 pm

Apple ने अपने खास इवेंट के दौरान iPad Air को लॉन्च कर दिया है. iPad Air को 329 डॉलर बेसिक प्राइस में पेश किया गया है. लेकिन स्टूडेंट को यह 299 डॉलर में मिलेगा. इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है, जबकि सेल के लिए ये शुक्रवार से अवलेबल होगा.

फोटोग्राफी फ्रंट पर बात करें तो iPad Air में 7MP का फ्रंट कैमरा और 12MP का रियर कैमरा दिया गया है. इसमें 4K 60p वीडियो रिकॉर्डिंग और स्टीरियो स्पीकर्स भी मौजूद हैं.

iPad Air को 329 डॉलर बेसिक प्राइस में पेश किया गया है. लेकिन स्टूडेंट को यह 299 डॉलर में मिलेगा. इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है, जबकि सेल के लिए ये शुक्रवार से अवलेबल होगा.

नया 8th जनरेशन Apple iPad पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें A12 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. गेमिंग लवर्स को इसमें बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा.

Apple ने iPad 4 को लॉन्च कर दिया है. iPad 4 8वीं जेनरेशन का iPad है. सबसे अहम बात ये एंड्रॉयड टैब के मुकाबले 3 गुना फास्ट है, साथ ही फुल डे बैटरी लाइफ मिलेगी.

Apple वॉच SE में S5 सिस्टम चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, इसकी शुरुआती कीमत 279 डॉलर्स है. इसमें ई-सिम का भी सपोर्ट मिलेगा.

Apple वॉच 6 Series को USD 399 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है.

Apple ने नई सर्विस Apple वन को लॉन्च कर दिया है. यह एक क्लाउड सर्विस है. Apple वन के तहत आप अपने डाटा को Apple के सिक्योर सर्वर पर स्टोर कर सकेंगे.

कोरोना महामारी के इस दौर में Apple वॉच काफी मददगार साबित होगी. Apple वॉच 6 से ब्लड ऑक्सीजन के बारे में महज 15 सेकेंड में पता लगाया जा सकता है.

कुक ने कहा कि आज का इवेंट आईपैड और Apple वॉच पर फोकस है. सिंगापुर में कोरोना वॉरिअर्स को Apple वॉच दी जा रही है.

Apple का लाइव इवेंट शुरू हो चुका है. YouTube पर करीब 1,435,183 लोग लाइव Apple के इवेंट को देख रहे हैं.

VO2 Max फीचर के जरिए सटीकता से हेल्थ को मॉनिटर करने में मदद मिलेगी. सबसे अहम बात ये वॉच तीन कलर वेरियंट में मिलेगी. साथ ही नई वॉच में भी ईसीजी का सपोर्ट मिलेगा.

इवेंट के शुरू में Apple के सीईओ टिम कुक एपल वॉच की खासियत बता रहे हैं. उन्होंने Apple वॉच के फीचर और लेटेस्ट अपडेट्स के बारे में बताया.

यह इवेंट भारतीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे आयोजित होगा. इस इवेंट के शुरू होने में कुछ ही वक्त का समय शेष रह गया है. लोग बेसब्री से इस इवेंट के शुरू होने का इंतजार कर रहे है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इवेंट में iPad, Watch Series 6, सस्ती Apple Watch, AirTags और One Services bundle जैसे प्रोडक्ट लॉन्च किये जा सकते हैं.

यह इवेंट भारतीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे आयोजित होगा. इस बार इवेंट को 'टाइम फाइल्स' का नाम दिया है. Apple के ऑनलाइन इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल पर देखा जा सकता है.

कू ने कहा है कि 5.4 इंच आईफोन 12 में थोड़ा नैरो नॉच होगा और इस पर ही लेफ्ट टॉप और राइट टॉप कार्नर्स पर टाइम और सिग्नल स्ट्रेंग्थ दिखा करेंगे. अमेरिकी कम्पनी इस साल अपने चार नए आईफोन लॉन्च करने वाली है. इनमें दो प्रीमियम वेरिएंट्स हो सकते हैं. कू का कहना है कि सभी चार आईफोन्स ओलेड डिस्प्ले के साथ होंगे और साथ ही साथ इनके साथ 5जी सपोर्ट भी होगा.

एप्पल के नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 2020 लाइनअप में हो सकता है कि 120 हट्ज का रिफ्रेश रेट ना हो. एप्पल बैटरी लाइफ को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव कर सकता है. मशहूर एप्पल एनालिस्ट मिंग-चीन कु के मुताबिक 120हट्ज डिस्प्ले 2021 में डेब्यू कर सकता है. इशके साथ लो टेम्परेचर पॉलीक्राइस्टेलाइन ऑक्सिड (एलटीपीओ) डिस्प्ले टेक्नोलॉजी हो सकती है, जो कम बैटरी खाती है.

Apple Time Files  इवेंट भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे शुरू होगा. ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट और यूट्यूब पर इवेंट की लाइव स्‍ट्रीमिंग होगी.

Latest News

World News