Trending News

ओडिशा: 23 साल की अनुप्रिया बनीं पहली आदिवासी महिला पायलट, मन में उमंग भरेगी इनके संघर्ष की दास्तान

[Edited By: Gaurav]

Tuesday, 10th September , 2019 12:26 pm

ओडिशा निवासी 23 साल की अनुप्रिया लकड़ा ने अपने सपनों का पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी और आज वो पहली आदिवासी महिला पायलट बनकर अपने राज्य की बेटियों का मान बढ़ा दिया है. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी प्रदेश की बेटी को इस सफलता की बधाई दी है.

सीएम नवीन पटनायक ने ट्विटर पोस्ट पर लिखा कि मैं अनुप्रिया की सफलता के बारे में जान कर प्रसन्न हूं. अनुप्रिया की कठिन मेहनत और लगन ने उसे इस सफलता तक पहुंचाया है जो कइयों के लिए उदाहरण हैं. एक काबिल पायलट के रूप में अनुप्रिया को शुभकामनाएं.

Image result for anupriya lakra


अनुप्रिया का ये सपना इतना आसान नहीं था, यहां तक पहुंचने के लिए अनुप्रिया ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और 2012 में उड्डयन अकादमी में दाखिला ले लिया. अनुप्रिया एक निजी विमान कंपनी में बतौर को-पायलट अपनी सेवाएं दे रही हैं. अनुप्रिया के पिता मारिनियास लकड़ा ओडिशा पुलिस में हवलदार हैं और मां जामज यास्मिन लकड़ा गृहणी हैं.

Related image


अनुप्रिया के पिता का कहना है कि बेटी का पायलट बनने का सपना हकीकत में बदल गया है और हम इस बात से बहुत खुश हैं. मलकानगिरि जैसे पिछड़े जिले से ताल्लुक रखने वाले किसी व्यक्ति के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है. वहीं अनुप्रिया की मां का कहना है कि मैं बहुत खुश हूं. मलकानगिरि के लोगों के लिए गर्व की बात है और अनुप्रिया की सफलता दूसरी लड़कियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी.

Latest News

World News