Trending News

बदला गया भूमि पेडनेकर की फ़िल्म का नाम, अक्षय ने शेयर किया नया नाम और पोस्टर

[Edited By: Vijay]

Monday, 23rd November , 2020 02:18 pm

अक्षय कुमार निर्मित भूमि पेडनेकर की फ़िल्म 'दुर्गामती- द मिथ' भी ओटीटी के रास्ते चल पड़ी है। फ़िल्म 11 दिसम्बर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। यह जानकारी आप तक पहले ही पहुंच चुकी है, मगर नया अपडेट यह है कि फ़िल्म के शीर्षक में थोड़ा सा बदलाव करके रिलीज़ डेट बतायी गयी है।   

अक्षय ने अब फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक पोस्टर शेयर करके अपने फैंस के साथ यह जानकारी साझा की। अक्षय ने ट्वीट किया- क्या आप तैयार हैं? प्राइम वीडियो पर 11 दिसम्बर को मिलिए दुर्गामती से। बता दें, फ़िल्म में भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं। यह तमिल-तेलुगु फ़िल्म भागमती का रीमेक है, जिसे जी अशोक ने निर्देशित किया है। फ़िल्म का निर्माण अक्षय कुमार ने भूषण कुमार के साथ मिलकर किया है। फ़िल्म में अरशद वारसी, जिशु सेनगुप्ता, माही गिल, करण कपाड़िया अहम किरदारों में दिखेंगे। फ़िल्म में भूमि वही रोल निभाती नज़र आएंगी, जो ओरिजिनल में अनुष्का शेट्टी ने निभाया था। अनुष्का ने भागमती में प्रशासनिक अधिकारी का रोल निभाया था। भागमती एक बेहतरीन हॉरर-थ्रिलर फ़िल्म है। 

बदला गया फ़िल्म का नाम

लक्ष्मी के शीर्षक को लेकर मचे बवाल के बाद मेकर्स अब फूंक-फूंककर क़दम रख रहे हैं। इसीलिए, दुर्गामती की रिलीज़ से पहले एहतियातन इसका टाइटल बदल दिया गया है। पहले फ़िल्म का शीर्षक 'दुर्गावती' था, जिसे अब 'दुर्गामती- द मिथ' कर दिया गया। द मिथ भी जोड़ दिया गया है, जिससे किसी तरह की कोई ग़लतफ़हमी ना रहे।

बता दें कि फ़िल्म के एलान से लेकर 9 अक्टूबर को प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की सूचना जारी होने तक इसका टाइटल 'दुर्गावती' ही था, मगर अब इसे 'दुर्गामती' कर दिया गया है। इसका कारण तो नहीं बताया गया है, मगर माना जा रहा है कि किसी विवाद से बचने के लिए मेकर्स ने ऐसा किया होगा, क्योंकि इसी नाम से एक ऐतिहासिक किरदार भी है। वहीं, दुर्गामती और भागमती में समानता भी नज़र आती है। 

 इससे पहले अक्षय को अपनी फ़िल्म लक्ष्मी का टाइटल भी भारी विरोध के बाद बदलना पड़ा था। यह फ़िल्म तमिल हिट मुनि2- कंचना का रीमेक थी और इसका शीर्षक पहले लक्ष्मी बम था, जिसका सोशल मीडिया में काफ़ी विरोध किया गया था। कुछ संगठनों ने भी फ़िल्म के ख़िलाफ़ एतराज़ दर्ज़ करवाया था, जिसके बाद डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 9 नवम्बर को रिलीज़ से पहले फ़िल्म का शीर्षक लक्ष्मी कर दिया गया। बम टाइटल से हटा दिया गया था। 

Latest News

World News