Trending News

दिग्गजों की सुर्खियां बटोर रहे हैं अजिंक्य रहाणे, कप्तानी की हो रही है जमकर तारीफ

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 26th December , 2020 05:49 pm

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 195 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने मिलकर सात विकेट झटके।

डेब्यूटेंट मोहम्मद सिराज ने दो विकेट हासिल किए। पहले दिन का खेल टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट के नाम रहा लेकिन विराट कोहली की जगह कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे को भी अपने बॉलरों का चतुराई से प्रयोग करने के लिए क्रेडिट मिलना चाहिए।

भारत के पूर्व धुआंधार ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की जमकर तारीफ की है। तारीफ करने वालों में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न सहित कई नाम हैं।

 

वीरेंद्र सहवाग ने पोस्ट शेयर करते लिखा कि, "रहाणे की शानदार कप्तानी और कुछ बेहतरीन गेंदबाजी बदलाव, साथ ही उम्दा फील्ड सजावट.बाकी का काम गेंदबाजों ने किया।
अश्विन, बुमराह और मोहम्मद सिराज ने शानदार बॉलिंग की। मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर ऑलआउट करना सुखद है। अब बल्लेबाजों के पास मौका है कि वो इतना स्कोर बनाए कि उन्हें चौथी पारी में 36 रनों से ज्यादा रन न बनाने पड़ें। सहवाग ने यहां 36 रनों की बात इसलिए की क्योंकि भारत सीरीज के पहले मैच की दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी थी।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, 'भारत के लिए सबसे खास दिन। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। डेब्यू करने वाले दोनों खिलाड़ी आत्मविश्वास से लबरेज थे। रहाणे ने वास्तव में बेहतरीन कप्तानी की। मगर सबसे खास बात यह है कि उन्होंने एडिलेड के हार को भुलाकर आगे बढ़ने की कोशिश की। 

शेन वॉर्न ने ट्वीट कर कहा, 'आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में क्रिकेट का अच्छा दिन था। लंबे समय तक एसलीजी में शानदार विकेट तैयार करने के लिए ग्राउंड स्टाफ को बधाई। कृपया इस प्रकार की पिचें और अधिक बनाएं। रहामे के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन था। क्या भारत पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकता है?'

Latest News

World News