Trending News

इटावा में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा, छह लोगों की मौत और मैनपुरी में ट्रक ने 6 साल की बच्ची को रौंद दिया. मौके पर ही मौत

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 20th May , 2020 12:33 pm

उत्तर प्रदेश के इटावा में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख प्रकट किया। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की है। 

जानकारी के अनुसार, इटावा जिले के पक्काबाग इलाके में हाइवे पर ट्रक ने एक पिकअप को टक्कर मार दी, जिससे पिकअप गड्ढे में गिर गया। हादसे में पिकअप सवार छह सब्जी विक्रेताओं की मौत हो गई। ये सब्जी खरीदने इटावा मंडी जा रहे थे। मरने वाले सभी बकेवर कस्बा के रहने वाले थे। हादसा रात एक बजे के करीब हुआ। पिकअप में कटहल लदा था। जिसको बकेवर से बेचने सब्जी मंडी ले जा रहे थे। उधर से मंडी से अन्य थोक सब्जी खरीदकर बकेवर में दुकान पर बेचते थे।

मृतकों में राजू पोरबाल, जगदीश कुशवाहा, जागेश्वर कुशवाहा, महेश कुशवाहा, बृजेश कुशवाहा और पिकअप मालिक राजेश यादव भी शामिल है।  

इस बीच मैनपुरी में अनियंत्रित ट्रक ने 6 साल की बच्ची को रौंद दिया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. किशनी थाना क्षेत्र के मैनपुरी-इटावा बार्डर पर यह हादसा हुआ. पुलिस ने भाग रहे ट्रक को पकड़ के अपने कब्जे में लिया, लेकिन ड्राइवर फरार हो गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

शिवकुमार रोजी-रोटी की तलाश में अपने परिवार के साथ सीतापुर से हरियाणा चला आया था. वह यहां मजदूरी करता था. लॉकडाउन की वजह से शिवकुमार भी बेरोजगार हो गया था और अपनी पत्नी व 2 छोटे बच्चों के साथ हरियाणा से अपने घर सीतापुर वापस जा रहा था. कभी पैदल तो कभी ट्रक-ट्रैक्टर के माध्यम से वह मैनपुरी-इटावा बॉर्डर तक पहुंचा.

मैनपुरी-इटावा बॉर्डर पर खिदरपुर के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बेरियर तोड़ते हुए शिवकुमार की 6 वर्षीय बच्ची प्रियंका को रौंद दिया, जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लिया. बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है.

Latest News

World News